नई दिल्ली | फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद पश्चिम बंगाल में संप्रदायिक हिंसा भड़क गयी. बंगाल के 24 नार्थ परगना के बदुरिया और बशीरहाट इलाके में भड़ी हिंसा से वहां के हालात काफी तनावपूर्ण बने हुए है. फ़िलहाल इस पुरे इलाके में निषेधाज्ञा लागु है और स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए 400 बीएसएफ जवानो को तैनात किया गया है. हालाँकि इतनी चौकसी के बाद भी गुरुवार को जगहों पर दोबारा हिंसा हुई.

उधर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडी रहे मोहम्मद कैफ ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बंगाल में हो रही हिंसा पर दुःख व्यक्त करते हुए ऐसा ट्वीट किया की लोगो ने उनकी तारीफ में कसीदे पढने शुरू कर दिए. कुछ यूजर्स ने तो यहाँ तक कह दिया की अगर देश का हर इंसान आपकी तरह से सोचे तो इस तरह की घटनाए ही न हो. फ़िलहाल उनका यह ट्वीट वायरल हो गया है और लोग भारी संख्या में इसको रीट्वीट कर रहे है.

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया,’ पैगम्बर मोहम्मद साहब इतने महान है की उनके अपमान में किये गए फेसबुक पोस्ट के खिलाफ बचाव के लिए किसी की जरुरत नही है. बंगाल में करोडो रूपए की संपत्ति का नुक्सान हो चूका है और हिंसा करना मोहम्मद साहब के बताये रास्ते के खिलाफ है, शर्म आनी चाहिए.’ बंगाल मे हो रही हिंसा से दुखी होकर किये गए इस ट्वीट ने लोगो का दिल जीत लिया है.

लोगो को यह ट्वीट इतना पसंद आया की उन्होंने इसको रीट्वीट करना शुरू कर दिया. अभी तक यह ट्वीट करीब ढाई हजार बार रीट्वीट हो चूका है. लोग कैफ की तारीफ कर रहे है. एक यूजर लिखते है की अगर बाकि लोग भी आपकी तरह सोचने लगे तो इस्लाम की जैसी छवि बनी हुई है उसको सुधारा जा सकता है. एक यूजर ने तंज भरे लहजे में कहा की आप ऐसी बाते कर रहे है, कही आपके खिलाफ फतवा ना जारी हो जाये.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE