नई दिल्ली. मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में हुई घटना के संबंध में मुलाकात की. येचुरी ने शुक्रवार को राष्ट्रद्रोह और आपराधिक साजिश के जुर्म में गिरफ्तार किए गए जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार को रिहा कराने की मांग भी की.

राजनाथ सिंह-सीताराम येचुरी, Rajnath Singh-Sitaram Yechury

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कन्हैया कुमार को छात्रों द्वारा संसद हमले में दोषी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

और पढ़े -   हिन्दू से मुस्लिम बनी दलित दंपत्ति को मिल रही जान से मारने की धमकी, पत्र लिख योगी सरकार से की सुरक्षा की मांग

येचूरी ने सिंह के साथ बैठक के बाद बताया, “हमने गृहमंत्री को अवगत कराया है कि जो भी हो रहा है, वह आपातकाल से भी बुरा है. यह बात साबित होनी चाहिए कि जिन 20 लोगों को लक्ष्य बनाया जा रहा है, वह गलत है.”

उन्होंने कहा, “गृहमंत्री ने हमें आश्वासन दिया है कि किसी भी बेगुनाह पर कोई कार्रवाही नहीं की जाएगी. हमने उनसे छात्र नेता को रिहा करने की मांग की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगे.”

और पढ़े -   मोदी सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा - रोहिंग्‍या से देश की सुरक्षा को खतरा

बता दें कि जेएनयू ने मंगलवार को संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलफ) के सह-संस्थापक मकबूल भट्ट की बरसी पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें देश-विरोधी नारे लगे.

बुधवार को दिल्ली स्थित प्रेस क्लब में भी एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी, जहां भारत विरोधी नारे लगाए गए और तख्तियां लहराई गईं. (inkhabar)

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमो को लेकर मोदी सरकार पर बरसे ओवैसी कहा, तस्लीमा को बहन बना सकते हो तो रोहिंग्या मुस्लिमो को भाई क्यों नहीं?

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE