मुंबई | केंद्र में मोदी सरकार के उदय के बाद देश में गाय, बीफ और गौरक्षा को लेकर खूब राजनीती हो रही है. जहाँ बीजेपी और कुछ हिंदूवादी संगठन इन मुद्दों को राष्ट्रवाद के साथ जोड़कर लोगो की भावनाओं के साथ खेलने का काम कर रहे है जबकि विपक्षी दल उस सिद्दत से इन मुद्दे के खिलाफ मुखर होकर बोलने का साहस नही कर रहे है, आखिर पूरा देश वोट बैंक की राजनीती पर ही तो चलता है.

लेकिन जब इस तरह के मुद्दे इंसानों की जान लेने लगे तो न केवल विपक्षी दल बल्कि सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है की वो इन पर लगाम लगाए और कानून तोड़ने के लिए कड़ी कार्यवाही करे. अभी कुछ महीने पहले राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षको ने गौ तस्करी का आरोप लगा पहलु खान की इतनी पिटाई की उसने दम तोड़ दिया. जबकि पहलु खान के पास गाय खरीदकर लाने के सरकार दस्तावेज मौजूद थे.

यह केवल एक मामला नही है, बीजेपी शासित ज्यादातर राज्यों की ऐसी ही हालत है. यहाँ गौरक्षा के नाम पर कथित गौरक्षक खुले आम गुंडागर्दी करते है लेकिन राज्य सरकार इनके खिलाफ कोई भी कड़े कदम नही उठाती. यही कारण है की गौरक्षको की हिम्मत बढ़ रही है और रोजाना देशभर से ऐसी घटनाए सुनने को मिल जाती है. यही नही अब इन लोगो के शिकार हिन्दू समुदाय के लोग भी होने लगे है.

देश में गाय को लेकर चल रही राजनीती से बॉलीवुड के लोग भी आहत है. बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. थोडा तंज भरे लहजे में जावेद जाफरी ने ट्वीट किया,’ देश में एक ने सेक्टर का उभार हुआ है, यह ‘काउपोरेट’ सेक्टर कहलाता है.’ जावेद के इस ट्वीट के बाद, हमेशा की तरह,  कुछ लोगो ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया तो कुछ उनके समर्थन में भी उतर आये.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE