नई दिल्ली: फॉर्चून मैगजीन ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजस को अपने कवर पेज पर विष्णु के अवतार में दिखाया है। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया है। अमेरीका में प्रवासी भारतीयों ने इस पर कड़ी प्रतिकिया जाहिर की है।

जनवरी के इंटरनेशनल एडिशन में अमेजन के भारत में बिजनेस बढ़ाने को लेकर एक कवर स्टोरी भी छापी गई। मैगजीन के कवर पेज पर ‘अमेजन की भारत पर चढ़ाई’ शीर्षक के साथ बेजस को विष्णु के अवतार में दिखाया गया है। कवर पर बेजस भगवान विष्णु की ही तरह हाथ में कमल का फूल पकड़े हुए हैं।

और पढ़े -   राजनीतिक दलों में कम हो रही नैतिकता, चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार -चुनाव आयुक्त

इस कवर पेज पर सोशल मीडिया पर भी कड़ा एतराज जताया जा रहा है। अमरीका में रहने वाले ब्लॉगर अनिल डैस ने ट्वीट किया, ‘ओके, कूल @ FortuneMagazine… अब जरा ब्लैक फ्राइडे पर बेजस को जीजस के रूप में दिखाकर बताइए?। हालांकि विवाद बढऩे पर फॉर्चून के एडिटर-इन-चीफ एलन मरी ने इस पर तुरंत माफी भी मांग ली। उन्होंने एक फॉलोअर को जवाब देते हुए लिखा कि आपका पॉइंट सही है अनिल। जिनकी भावना को ठेस पहुंची है, मैं उसने माफी मांगता हूं।

और पढ़े -   ABVP कार्यकर्ताओ ने मुस्लिम प्रिंसिपल को झंडा फहराने से रोका, जबरदस्ती कहलवाया वन्देमातरम

बता दें फॉर्चून मैगजीन 1930 में लॉन्च हुई थी। ये पहली बार न्यूयार्क से पब्लिश हुई। साल में ये 18 बार पब्लिश होती है। साभार: न्यूज़ 24

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE