अयोध्या विवाद में बाबरी मस्जिद पक्ष के मुख्य पैरोकार रहे हाशिम अंसारी के पुत्र और मौजूदा मुख्य पैरोकार इकबाल अंसारी ने अपने पुत्र इकलाख अंसारी के जरिये अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि को इस बाबत अपना सन्देश भिजवाया है.

बाघम्बरी गद्दी मठ में हुई इस मुलाकात के दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर दोनों के बीच घंटों चर्चा हुई. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने बताया कि बाबरी मस्जिद के मुख्य पैरोकार इकबाल अंसारी चाहते हैं कि आपसी सहमति से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो.

और पढ़े -   मोदी सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा - रोहिंग्‍या से देश की सुरक्षा को खतरा

वहीँ  इकलाख ने बताया कि दादाजी भी यही चाहते थे कि आपसी सहमति से इस मसले का हल निकले जिसको अमली जामा पहनाने का प्रयास अब्बू कर रहे हैं. खुदा ने चाहा तो जल्द ही यह मामला सुलझ जाएगा. उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि मंदिर और मस्जिद के मुद्दे पर दोनों पक्षों के मुख्य पक्षकार बैठें और वही इस पर चर्चा करें. जो लोग राजनीतिक या अन्य प्रकार का लाभ लेना चाहते हैं, उन्हें इससे दूर रखा जाए.’

और पढ़े -   पीएम मोदी को जन्मदिवस पर किसानों से मिले 68 पैसे के चेक

इकलाख ने बताया कि एक माह के भीतर दोनों पक्षों के लोग अयोध्या में बैठक करेंगे. उसके बाद मंदिर निर्माण का हल निकल आएगा. बैठक कब होगी इस पर सहमति जल्द बन जाएगी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE