qu

‘अंतरष्ट्रीय कुद्स दिवस’ के मोके पर राजधानी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, लखनउ, श्रीनगर, कर्गिल सहित देश के अनेक हिस्सों में मुसलमानों ने इजराइल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जिसमें हज़ारों की संख्या ने हिस्सा लिया.

इस अवसर पर  दिल्ली के जंतर मंतर पर मुसलमानों ने विशाल विरोध प्रदर्शन करके ज़ायोनी शासन की बर्बरतपूर्ण नीतियों की आलोचना की, मुसलमानों के पहले क़िबले मस्जिदुल अक़सा की आज़ादी की मांग की और फ़िलिस्तीनियों के प्रति समरस्ता प्रकट की.

और पढ़े -   आरएसएस पर विपक्ष की आलोचना पर बिफरे योगी कहा, आरएसएस न होता तो पंजाब, बंगाल और कश्मीर होते पाकिस्तान के अंग

उधर लखनऊ में विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक आसेफ़ी मस्जिद में जुमे की नमाज़ के बाद इस मस्जिद से रूमी गेट तक रैली निकाली गयी जिसमें हज़ारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस रैली को वरिष्ठ शीया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने संबोधित किया.

इसी प्रकार भारत के महानगरों मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में भी विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर प्रदर्शन कर लोगों ने क़िबलए अव्वल मस्जिदुल अक़्सा सहित अलक़ुद्स की आज़ादी की मांग की. कश्मीर में श्रीनगर सहित बडगाम, कुलगाम, बांडीपूरा, गांदरबल, बारामोला और पुलवामा ज़िलों में लोगों ने विश्व क़ुद्स दिवस की रैली में व्यापक स्तर पर भाग लिया.

और पढ़े -   निकाह के वक्त तीन तलाक का इस्तेमाल न करने की दुल्हों को सलाह देंगे काजी: AIMPLB

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE