Courtesy ANI

कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले में अपनी सूझ-बुझ से यात्रियों की जान बचाने वाले ड्राइवर सलीम मिर्जा की बहादुरी को पूरा देश सलाम कर रहा है. ऐसे में उनकी प्रतिक्रिया सामने आई है.

उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व है. उन्होंने कहा कि इंशाअल्लाह वे फिर से अमरनाथ यात्रा पर जायेंगे. उन्होंने दुःख जताते हुए कहाअपनी बस में सवार सभी यात्रियों की जान नहीं बचा सका. मुझे हमेशा इस बात का अफसोस है कि मैं सात जानें नहीं बचा पाया, पर इस बात का सुकून है कि 50 से ज्यादा लोगों को बचाकर मैं सुरक्षित स्थान पर ले जा सका.

सलीम ने कहा कि जिन लोगों को मामली चोटें आईं थी, वे बाद में मेरे पास आए और कहा, ‘सलीम भाई आपको सलाम. भाई जान आपने हमारी जिंदगी बचा ली.’ लेकिन मैं किसी को कुछ जवाब नहीं दे पाया, क्योंकि हर तरफ खून और मौत का मंजर देख मैं गहरे सदमे में था.

साथ ही उन्होंने कहा कि सेना के मिलने पर जवानों ने हमें सुरक्षित होने का अहसास कराया. उन्होंने तुंरत हमारी मदद की। उन्होंने मुझे और यात्रियों को संभाला, हमें हिम्मत बंधाई. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘मैं भारतीय हूं और मुझे इस पर गर्व है. कई दूसरे भारतीयों की तरह, मैं भी राजनीति नहीं समझता. मैं अपने देश में शांति चाहता हूं ताकि मेरे जैसे लोग शांति से रोजी रोटी कमा सकें.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE