116677620-mandeepsingh_6

श्रीनगर | सीमा पर भारत ने पाकिस्तान को करार जवाब देते हुए, उनकी 4 चौकियो को तबाह कर दिया. भारतीय सेना की इस कार्यवाही में पाकिस्तान रेंजर्स के 40 सैनिक भी मारे गए. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आई खबरों के अनुसार , भारतीय सेना ने LOC पर तोप का इस्तेमाल किया है. पिछले 13 सालो में यह पहली बार है जब भारतीय सेना ने , सीमा पर तोप का इस्तेमाल किया है.

रिपोर्ट्स में कहा गया की पाकिस्तानी आतंकियों के , शहीद मंदीप सिंह के शव के साथ बर्बरता करने से भारतीय सेना काफी गुस्से मे थी. इसी का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने यह कार्यवाही की. मालूम हो की 28 अक्टूबर को कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों से लोहा लेते हुए मंदीप सिंह शहीद हो गए थे. गोली लगने के बाद मंदीप नाले में गिर गए थे.

पाकिस्तानी आतंकियों ने मंदीप सिंह के शव के साथ बर्बर व्यव्हार करते हुए , उसका सर काट कर ले गए. पाक आतंकियों की इस नापाक हरकत से गुस्से में आई भरतीय सेना ने , मंदीप सिंह के शहीद होने के अगले ही दिन , केरन सेक्टर में पाकिस्तानी चौकियो पर तोप से हमला बोल दिया. इस हमले में पाकिस्तान का एक आर्मी बेस और तीन बड़ी चौकिया तबाह हो गयी.

भारतीय सेना की इस कार्यवाही में पाकिस्तान के 40 सैनिक भी मारे गए. सबसे बड़ी बात यह रही की , भारतीय सेना ने इस कार्यवाही का विडियो भी बनाया है. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी सेना ने 60 से अधिकार बार सीज फायर का उलंघन किया है. इसके अलावा सीमा पार से अब तक 18 बार घुसपैठ की नाकाम कोशिश हो चुकी है. खबर है की भारतीय सेना की इस कार्यवाही के बाद, सीमा पर ,पाकिस्तानी सेना की सक्रियता घटी है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें