भारत चीन के बीच लगातार जारी तनातनी के बीच ताज़ा खबर यह आ रही है की चीन की तरफ से लगातार गीदड़ भभकियों को भारत नज़रंदाज़ नही करेगा और चीन की किसी भी तरह की चाल को नाकाम करने के लिए ठोस कदम उठाएगा.

इसी के मद्देनज़र डोकलाम में चीन के किसी भी आक्रमण से निपटने के लिए सेना भी पूरी तैयारी कर रही है। यहां बंकर बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इसके अलावा हल्के टैंक, गोला-बारूद पहुंचाया जा रहा है। बिना किसी शोरगुल के सेना युद्ध की ड्रिल कर रही है।

और पढ़े -   तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की असफलता: इमाम बुखारी

वहीं रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने संसद को भरोसा दिलाया है कि भारत के सशस्त्र बल देश की संप्रभुता की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम है। इसके साथ ही सेना के पास सभी जरूरी उपकरण हैं। वहीं कैग की रिपोर्ट पर जवाब देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि कैग ने 2013 में इस संबंध में रिपोर्ट पेश की थी और हाल ही की रिपोर्ट भी उसी संदर्भ में है। सेना के पास प्रयुक्त गोला बारूद है। ऐसे में देश की ओर नजर उठाने वाले दुश्मन को कड़ा जवाब दिया जाएगा।

और पढ़े -   सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजने के दौरान नही खड़े हुए तीन कश्मीरी छात्र , मामला दर्ज

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार चीन भूटान पर दबाव बनाने के लिए कोई भी कदम उठा सकता है। भारतीय सेना इसकी पूरी तैयारी में है कि अगर चीन सीमा पर कोई चाल चलता है तो उसे उसकी की भाषा में जवाब दिया जा सके। भारत डोकलाम में अपने रुख पर अड़ा हुआ है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE