नई दिल्ली: पठानकोट हमले में पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए भारत ने 72 घंटे के अंदर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद पर कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है। गौरतलब है कि शनिवार तड़के 3 बजे पठानकोट के एयरबेस पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने हमला किया था।

माना जा रहा है कि पठानकोट आतंकी हमले में पाकिस्तान के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने पर मोदी सरकार 14-15 जनवरी को होने वाले विदेश सचिव स्तर की वार्ता को स्थगित कर सकती है।

और पढ़े -   दशहरे और मोहर्रम पर नही बजेगा डीजे और लाउडस्पीकर, योगी सरकार ने दुर्गा प्रतिमा और ताजिया की ऊंचाई भी की निर्धारित

भारत ने रखी पाकिस्तान के सामने शर्त
भारत ने पठानकोट आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के सामने एक नई शर्त रखी है। इस शर्त के तहत भारत ने कहा है कि पाकिस्तान 72 घंटे के अंदर जैश ए मोहम्मद पर कार्रवाई करे। अगर ऐसा नहीं होता है तो भारत की तरफ से सचिव स्तर पर होने वाली वार्ता को बंद किया जा सकता है।

और पढ़े -   'अबकी बार मोदी सरकार' का नारा देने वाले ने खरीदा NDTV, 600 करोड़ रूपए में हुई डील

ये है हमले का पाक कनेक्शन

पठानकोट हमले में आतंकियों का पाक कनेक्शन साफ तौर पर देखा गया है। हमले में शामिल पांच आतंकियों की मोबाइल कॉल इंटरसेप्ट कर इसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शामिल होने का पता लगा लिया है। इसके मुताबिक हमले से पहले इन आतंकियों ने पाकिस्तान फोन किया था और लागातार कॉन्टैक्ट में थे। बता दें कि ये फोन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावलपुर से जुड़े हैं। यह वही जगह है जहां जैश-ए-मोहम्मद अपना मदरसा चलाता है। साभार: न्यूज़ 24

और पढ़े -   लैंगिक समानता के बिना कोई भी समाज सफल नहीं: हामिद अंसारी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE