रोहिंग्या मुस्लिमों पर म्यांमार सरकार के अत्याचार और इस पर इस्लामिक देशों की ख़ामोशी के चलते दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी भड़क उठे है.

इस सबंध में उन्होंने सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज को पत्र लिखकर तुरंत इस्लामिक्क देशों की बैठक बुलाने की मांग की है. उन्होंने लिखा हजारों की तादाद में रोहिंग्या मुसलमान मारे जा रहे हैं और लगभग एक लाख पलायन कर चुके हैं.

और पढ़े -   संयुक्त राष्ट्र में बोला भारत - ओसामा को शरण देने वाला पाक बन चुका ‘टेररिस्तान’

उन्होंने कहा, ऐसे में बेहद नाजुक के चलते रोहिंग्या मुस्लिमों के सामने अब अस्तित्व का संकट पैदा हो गया है. सदियों से आबाद शांतिप्रिय मुसलमानों के साथ खराब हिंसा और क्रूरता का जो सिलसिला चल रहा है उसने मानवता को हिलाकर रख दिया है.

बुखारी ने पत्र में इस्लामिक देशों की चुप्पी पर भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने लिखा कि बड़ी संख्या में मुस्लिम देशो ने ख़ामोशी इख्तियार की हुई है. ऐसे में अब मुसलमान सऊदी अरब की ओर उम्मीदों भरी नजर से देख रहे हैं. उन्होंने कहा, शाह सलमान इस मानवीय संकट पर ध्यान आकर्षित करें और रोहिंग्या मुसलमान,को बचाने के लिए आगे आएं.

और पढ़े -   नोटबंदी और जीएसटी से जीडीपी पर प्रतिकूल असर पड़ा है: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

उन्होंने कहा, सऊदी अरब पहल कर सभी 57 इस्लामिक देशों को एकजुट करे.  अरब देश चाहें तो रोहिंग्या मुस्लिमों का स्थायीतौर पर समस्या का निदान कर सकते हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE