jakir naik

दुनिया भर में अपनी कट्टर वहाबी और सलफी विचारधारा को प्रचारित करने वालें मुंबई के जाकिर नायक ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए हमलें को अंजाम देने वालें आतंकियों द्वारा खुद को आदर्श बताये जानें पर कहा कि  ‘क्या मुझे इस बात से हैरानी होनी चाहिए कि ढाका के हमलवार मुझे जानते थे? नहीं’

जाकिर नायक ने मक्का से फोन पर कहा, ‘फेसबुक पर मेरे 1 करोड़ 14 लाख फॉलोअर हैं। इसके अलावा 20 करोड़ लोग पीस टीवी देखते हैं, जिसमें उर्दू, बंगाली और चीनी भाषा में भी कार्यक्रम पेश किए जाते हैं. फेसबुक पर मेरे सबसे ज्यादा फॉलोअर्स बांग्लादेश के हैं. करीब 90 पर्सेंट बांग्लादेशी मुझे जानते हैं, इनमें वरिष्ठ नेता, कारोबारी, छात्र और अन्य लोग शामिल हैं. इनमें से करीब 50 पर्सेंट लोग मेरे फैन हो सकते हैं। क्या मुझे हैरान होना चाहिए कि हमलावर मुझे जानते थे? नहीं.

जाकिर ने आगे कहा, हो सकता है कि ऐसा व्यक्ति पैगंबर मोहम्मद का कट्टर समर्थक हो. लेकिन क्या इसका मतलब यह है कि पैगंबर ने उससे लोगों को मारने को कहा होगा.’ कुरान का हवाला देते हुए नायक ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी भी धर्म के व्यक्ति की हत्या करता है तो वह पहले मानवता की हत्या करता है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें