muslim-aspirant 12 09 2016

पुराने हैदराबाद में ब्रेड बेचने वालें की बेटी ईदा सेल्वा फातिमा का कमर्शियल पायलट बनने का ख्वाब पूरा हो गया हैं उन्हें कमर्शियल पायलट का लाइसेंस मिल चूका हैं. जिसके तहत अब वह प्रशिक्षण के लिए न्यूजीलैंड जा रही हैं.

उनके प्रशिक्षण के लिए राज्य सरकार ने 35.5 लाख रुपए देने का वादा किया था, जिसमें से उन्हें 10 लाख रुपए की पहली क़िस्त मिल गई हैं. ये पैसा 2015 में ही जारी किया जा चुका था लेकिन पैसा नहीं मिलने के कारण फातिमा ने इसके लिए एमआईएम नेता अकबरुद्दीन औवैसी से मुलाक़ात कर मदद की दरख्वास्त की थी. अकबरुद्दीन औवैसी द्वारा इस मुद्दे को राज्य सरकार के सामने उठाये जाने के बाद उन्हें फण्ड की पहली क़िस्त मिल गई हैं. इसके लिए उन्होंने औवैसी का शुक्रिया भी अदा किया हैं.

और पढ़े -   गौरक्षकों के डर से पहलू खान के ड्राइवर ने छोड़ा अपना मवेशी पहुंचाने का काम

नईदुनिया के अनुसार सुल्तान शाही की रहने वाली फातिमा ने सरकारी एविएशन एकेडमी से कोर्स पूरा किया था. जुलाई 2015 में उन्होंने टेक्निकल एग्जाम पास किया, लेकिन TS Aviation Academy ने कोर्स नहीं शुरू किया. इसके बाद में उन्होंने दिसंबर 2015 में GMR Asia Pacific Flight Training के लिए कोशिश की, लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी.

इसके बाद में फातिमा ने New Zealand Internation-al Commercial Pilot Academy में कोशिश की. 20 अगस्त तक फंड ट्रांसफर हो जाने की उम्मीद थी, लेकिन यह एक सितंबर को हुआ. जिसकी वजह से फातिमा का स्लॉट मिस हो गया. हालांकि अब फातिमा को अगले स्लॉट में शामिल कर लिया जाएगा.

और पढ़े -   बुलेट ट्रेन को लेकर आशुतोष राणा का तंज कहा, उधार की 'चुपड़ी' रोटी से अच्छी श्रम से अर्जित की गयी 'सुखी' रोटी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE