हैदराबाद। हैदराबाद यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने कैंपस के अंदर बने रोहित वेमुला मेमोरियल को ढहाने का फैसला किया है। इस साल जनवरी में दलित छात्र रोहित की आत्महत्या के बाद यह मेमोरियल बनाया गया था, जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई राजनेता जा चुके हैं।

मालूम हो, रोहित की हत्या के लिए यूनिवर्सिटी और केंद्र सरकार पर आरोप मढ़े गए थे। हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन हुए थे। हाल ही में जब वाइस चांसलर पी. अप्पा राव विवि पहुंचे थे, तब भी छात्रों ने उनका विरोध किया था। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में देशद्रोह का आरोपी कन्हैया कुमार भी बीते दिनों यहां आया था।

बहरहाल, एचटी की खबर के मुताबिक, अप्पा राव की अध्यक्षता में हुए बैठक में फैसला लिया गया है कि विवि के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्थित अनाधिकृत निर्माण को ध्वस्त कर दिया जाए।

फिर भड़के छात्र

रोहित वेमुला की मौत के बाद इंसाफ की मांग कर रहे छात्र इस सूचना से भड़क गए हैं। आंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन के नेता प्रभाकर के मुताबिक, यदि विवि ऐसा करेगा तो हमें भी गंभीरता से कुछ सोचना पड़ेगा। हैदराबाद यूनिवर्सिटी के 95% छात्र वेलीदादा (वेमुला) से भावनात्मक रूप से जुड़े हैं। जहां वे बैठा करते थे, वहां बैठकर छात्र 13 दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। (Naidunia)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें