भदोई | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी का सूबे में अचानक से रुतबा बढ़ गया है. योगी सरकार आने के बाद यह संगठन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है. कुछ जगहों पर इस संगठन के कार्यकर्ताओं ने खुद को कानून से ऊपर समझते हुए पुलिसिंग का काम भी करना शुरू कर दिया है. चाहे वो मेरठ की घटना हो या बुलंदशहर की, हर जगह पर इस सगंठन के लोगो की संलिप्त पायी जा रही है.

अब यूपी के भदोई जिले में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने केरल के एक शख्स को बंधक बनाकर खूब हंगामा किया. उनका आरोप था की यह शख्स दलितों और गरीब लोगो को पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करा रहा है. हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हिन्दू युवा वाहिनी के लोगो से उस बंधक को छुड्वाया. फ़िलहाल पुलिस वाहिनी के आरोपों पर युवक से पूछताछ कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार भदोई के औराई इलाके में हिन्दू युवा वाहिनी के लोगो ने जमकर हंगामा किया और एक शख्स आजमोन अब्राहिम को बंधक बना लिया. वाहिनी के जिला प्रभारी सौरभ मिश्रा ने बताया की केरल के कुछ इसाई यहाँ आकर बस गए है. उन्होंने पांच साल पहले तिउरी गांव में स्कूल खोलने के लिए जमीन खरीदी जिस पर उन्होंने चर्च बना दिया. ये इसाई यहाँ के दलितों और गरीब लोगो को धन का लालच देकर इसाई बनने के लिए प्रेरित कर रहे है.

सौरभ ने आगे बताया की इस चर्च में हर रविवार प्रार्थना सभा होती है जिसमे अब्राहिम लोगो को शामिल होने के लिए उकसाता है. रविवार को भी वो ऐसा ही कर रहा था, इस दौरान किसी ने हमें सूचना दी तो हम यहाँ पहुंचे. सौरभ ने बताया की अभी हाल ही में 12 दलितों ने अपना धर्म परिवर्तन किया है. हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और वाहिनी के चुंगल से अब्राहिम को छुड़ा लिया. फ़िलहाल पुलिस अब्राहिम से पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है की की क्या वाकई में स्कूल के लिए कोई जमीन खरीदी गयी और उस पर चर्च बना दिया गया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE