gud

हरियाणा के गुडगाँव में अंतरजातीय भाईचारा बढ़ाने के लिए हो रही एक कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान दलितों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यह घटना गुड़गांव के चक्करपुर गांव में हुई. आरोप है कि यह मारपीट यादवों की टीम और उनके समर्थकों ने की. इस हिंसा में 10 से अधिक लोग घायल हो गए. इस मामलें में दलित टीम के खिलाड़ियों ने गुड़गांव सेक्टर-29 थाने में यादव समुदाय के आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

और पढ़े -   लालू और शाहबुद्दीन के ऑडियो टेप चलाने पर टाइम्स नाउ ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

दलित टीम के एक सदस्‍य बिट्टू सिंह ने कहा ‘ यादव टीम वास्‍तव में सिकंदरपुर से थी लेकिन हमारे गांव के यादव जाति के सदस्‍य उन्‍हें सर्पोट कर रहे थे. मैच के दौरान जब ऐसा लगा कि हम जीत रहे हैं तो हमारे गांव के यादव समुदाय के सदस्‍य गुस्‍सा हो गए और हिंसक हो गए. उनके समुदाय के अन्‍य प्रति‍भागी और देखने वाले भी इसमें शामिल हो गए.

और पढ़े -   पुलिस उत्पीड़न से नाराज कश्मीरी छात्र ने कहा - ऐसे अपमान से तो बेहतर है हथियार उठाना

एएसआई कंवर सिंह ने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और मामले की जांच की जा रही है. स्थानीय पार्षद सुनील यादव के मुताबिक यह खेल के दौरान की कहासुनी है जिसका जाति से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा, ‘गांव को लोगों ने यह प्रतियोगिता आयोजित की थी. इसमें जाति की कोई भूमिका नहीं है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE