madhya-pradesh-floods_650x400_71437414829

भारत में प्राकृतिक आपदाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां कुछ वक़्त पहले देश के कई हिस्से सूखे की मार झेल रहे थे वही इस वक़्त देश के कई राज्य भारी बारिश और बाढ़ के कहर से बुरे हाल हैं. भारी बारिश और बाढ़ से सबसे अधिक मध्य प्रदेश को नुक्सान पहुंचा हैं, यहाँ अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. हांलाकि, पिछले कुछ घंटों में बारिश नहीं होने से हालात में कुछ सुधार हुआ है.

बात करे अगर असम की तो यहाँ पर भी हालत कुछ ठीक नहीं राज्य की अधिकतर नदियां खतरे के निशान से ऊपर हैं. बाढ़ से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है, वही महाराष्ट्र के कई इलाक़े जो कुछ दिन पहले तक सूखे से बेहाल थे अब बारिश की वजह से होने वाली समस्याओं से परेशान हैं.

महाराष्ट्र में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, प्राप्त सूचना अनुसार महाराष्ट्र के सतारा गॉव के कोयना नदीं पर बना संगमनगर पुल पानी में डूब चुका है, जिसकी कारण 35 गांवों का संपर्क राज्य के दूसरे हिस्सों से टूट गया है. तो वही अन्य जगहों पर मिट्टी और चट्टान खिसकने से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

अकोला और शिरडी में भी भरी बारिश से बुरे हाल हैं, अधिकतर नदियां उफान पर हैं, मौसम विभाग ने इलाक़े में अगले 24 घंटे में भी इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Web-Title: heavy rain across the country

Key-Words: Rain, Heavy, Country, India, MP, Maharashtra


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें