नई दिल्ली | 21वी शताब्दी में दुनिया के जीने के रंग ढंग बदल गए है. यह तकनीक की शताब्दी है तो पूरी दुनिया में इन्टरनेट , लगभग इंसान की जरुरत बन चुकी है. भारत में तो जियो के उत्थान के साथ इन्टरनेट में एक क्रांति का आगाज हुआ है. जियो का ही करिश्मा है की दुनिया में भारत, इन्टरनेट इस्तेमाल करने के मामले में टॉप फाइव देशो में जगह बना चूका है. लेकिन इन्टरनेट का इस्तेमाल बिना एक वेबसाइट के अधुरा है.

जी हां, आप सही सोच रहे है. हम गूगल.कॉम की ही बात कर रहे है. यह एक ऐसी वेबसाइट है जिसके बिना शायद इन्टरनेट की दुनिया अधूरी है. शायद ही ऐसी कोई जानकारी हो जो गूगल पर उपलब्ध न हो. लेकिन ऐसा नही है की गूगल हमेशा सही जानकारी ही देता है. कभी कभी गूगल के सर्च परिणाम लोगो को हैरान कर देते है. ऐसे बहुत सारे मामले सामने आये है जिसमे गूगल ने किसी जानकारी के बदले बेहद आपत्तिजनक परिणाम दिए है.

एक ऐसा ही मामला तब सामने आया जब लोगो ने गूगल पर साउथ इंडियन मसाला सर्च किया. इस सर्च के परिणाम किसी को भी हैरान करने के लिए काफी है. दरअसल जब हम गूगल में साउथ इंडियन मसाल टाइप कर सर्च का बटन दबाते है तो हमारे सामने महिलाओं की अश्लील तस्वीरे सामने आती है. गूगल , साउथ इंडिया की बी ग्रेड फिल्मो की अभिनेत्रियों की तस्वीरे हमारे सामने रखता है.

इसके अलावा जब गूगल में नार्थ इंडियन मसाला सर्च किया जाता है तो परिणाम में वही पारम्परिक मसालों की तस्वीर सामने आती है. फ़िलहाल गूगल के ये परिणाम सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके है. हालत यह है की #southindianmasala ट्वीटर पर खूब ट्रेंड कर रहा है. गूगल की इस गलती पर यूजर चुटकी भी ले रहे है. एक यूजर लिखता है की अगर साउथ इंडियन और नार्थ इंडियन मसालों में अंतर जानना है तो गूगल करो.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE