मुंबई | 2014 में हुए लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से उनके अकाउंट में 15-15 लाख रूपए जमा करने का वादा किया था. उन्होंने कहा था की अगर विदेशो में जमा सारा काला धन वापिस आ जाये तो प्रयेक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रूपए आ सकते है. इन्ही चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने यह भी वादा किया था की वो सरकार में आते ही विदेशो से सारा काला धन वापिस लायेंगे.

मोदी सरकार बने तीन साल हो चुके है. लोग अभी भी इन्तजार कर रहे है की उनके खातो में 15 लाख रूपए कब आयेंगे. हालाँकि सबके खाते में इतने रूपए कब आएंगे यह तो नही कह सकते लेकिन मुंबई पुलिस जरुर कुछ लोगो के खातो में रूपए भेजने की तैयारी कर रही है. और वो भी 15 लाख नही बल्कि पुरे 490 करोड़ रूपए. चौंक गए न? चलिए आपको इसकी पूरी सच्चाई बताते है.

और पढ़े -   देखे वीडियो: लद्दाख में चीनी सैनिकों ने पत्थरबाजी के साथ भारतीय सैनिकों से की थी हाथापाई

दरअसल मुंबई पुलिस को अदालत ने करीब 490 करोड़ रूपए को कुछ लोगो के खातो में ट्रान्सफर करने की इजाजत दे दी है. यह वो लोग है जिन्होंने किसी फर्जी कंपनी में पैसा निवेश किया लेकिन वो डूब गए. पिछले एक दशक में जितने भी ऐसे निवेशक थे उन सबको उनके पैसे वापिस किये जायेंगे. इनमे से कुछ लोगो के 50 हजार रूपए है तो किसी के लाखो रूपए. मुंबई पुलिस ने ऐसी 11 कंपनियों की संपत्ति बेचकर ये पैसे इकट्ठे किये है जो लोगो को ठगी का शिकार बनाती थी.

और पढ़े -   मुस्लिम महिला एंकर ने व्यक्त की देश के हालात पर चिंता, लोगो ने पति को भी बीच में घसीटा

हालाँकि मुंबई पुलिस ने इन कंपनियों के नामो का खुलासा नही किया है. लेकिन वो उन सभी लोगो तक इस बारे में सूचना भिजवा रही है जिनके पैसे डूबे थे. बस आपको निवेश से जुड़े जरुरी कागजात और एक कैंसिल चेक ( उस खाते का जिसमे पैसे ट्रान्सफर करवाने है) लेकर मुंबई पुलिस के पास जाना पड़ेगा. इसके लिए भायखला में एक स्पेशल सेल बनाया जा रहा है. जिसकी कमान एक एसपी रैंक अधिकारी को सौपी जाएगी.

और पढ़े -   हिन्दू समिति की अजीब मांग , गरबे में मुस्लिमो का प्रवेश को रोकने के लिए आधार कार्ड को बनाया जाए अनिवार्य

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE