तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने ओरलैंडो मे हुई गोलीबारी के पीड़ितों के लिए प्रार्थना की और इस्लाम के सही मानने वाले व्यक्ति की तारीफ करते हुए कहा कि पूरे विश्व को भारत से प्रेरणा लेने चाहिए। प्रेरणा लेने का कारण के रूप मे उन्होने कहा कि भारत ने 2,000 से अधिक सालों से धार्मिक सौहार्द को बनाए रखा है।

और पढ़े -   गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा के शिकार लोगो मुआवजा दे राज्य सरकारे- सुप्रीम कोर्ट

औरलैंडो गोलीबारी को उन्होने बहुत गंभीर त्रासदी करार दिया यह बात उन्होने अमेरिकी कांग्रेस द्वारा स्थापित थिंक टैंक ‘यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस’ मे कही। वहा पर उन्होने औरलैंडो गोलाबारी मे मरने वालो के लिए थोड़ी देर मौन धारण किया। सही इस्लाम के अनुयायी की तारीफ मे आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने कहा जो व्यक्ति सही ढंग से इसलाम का पालन करता है ऐसा व्यक्ति कदापि नरसंहार नही कर सकता।

और पढ़े -   दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगाने के ममता सरकार के आदेश पर हाई कोर्ट सख्त, पुछा सत्ता है तो मनमाना आदेश पारित करेंगे

दुनिया के कई प्रसिद्ध धर्मो के स्थल भारत को उन्होने कहा कि विश्व को भारत से सीख लेने की आवश्यकता है जहा पर जनता सौहार्दपूवर्क जीवन व्यतीत करती है। दलाई लामा ने कहा अगर चे भारत मे समस्याए है लेकिन इन समस्याओ को बावदूद भारत मे 2.000 सालो से धार्मिक बरकरार है। उसे किसी प्रकार का कोई नुकसान नही पहुंचा है।

और पढ़े -   गाय पर आस्था रखने वाले लोग हिंसा नहीं करते: मोहन भागवत

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE