Bakery-Workers-620x400

देश भर में अल्पसंख्यक समुदाय को भगवा संगठनों की प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा हैं. इसी कड़ी में फिर से एक और मामला पेश आया हैं. जिसमे ‘गणेश पूजन के लिए कम चंदा देने पर मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट की गई हैं.

प्राप्त जानकरी के अनुसार यूपी के 11 प्रवासी मुस्लिम मजदूरों को पुणे में स्थानीय गणेश मंडल के सदस्यों द्वारा पीटा गया. पुलिस के अनुसार 15 अगस्त को गणेश मंडल के कुछ सदस्य पिंपरी-चिंचवाड़ स्थित क्राउन बेकरी पर गणपति वरगनी (गणेश पूजा के लिए चंदा) मांगने गए थे. मंडल के सदस्य चंदे में 100 रुपया मांग रहे थे जबकि मजदूर केवल 50 रुपये देने को तैयार थे. जदूरों के 100 रुपया चंदा देने से इनकार करने के बाद मंडल के सदस्यों ने मजदूरों को धमकी दी और उनसे उठक-बैठक भी करवाई.

और पढ़े -   सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी को दिल्ली पुलिस ने दी एनकाउंटर की धमकी

पुलिस के अनुसार मंडल सदस्यों ने घटना को अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड भी किया और अपने दोस्तों के साथ शेयर किया. ये वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. इस घटना के बाद पीड़ित युवक अपनी नौकरी छोड़कर अपने घर लौट गए.

इस मामलें में पुलिस ने केस दर्ज कर लिए हैं हालांकि किसी को गिरफ्तार नहीं किया हैं. तीनों अभियुक्तों को सोमवार को अदालत में पेश होने के लिए नोटिस भेज दी गई है.

और पढ़े -   सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने गौरक्षकों के खिलाफ दिया कार्रवाई का भरोसा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE