rajya

राज्यसभा में आज विपक्ष ने बढती महंगाई को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि केवल जुमलों से बढ़े हुए दाम कम नहीं होंगे तथा सरकार को इस दिशा में ठोस उपाय करने चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओब्रायन ने देश में मूल्यवृद्धि के कारण उत्पन्न स्थिति पर अल्पकालिक चर्चा की शुरूआत करते हुए कहा कि दाल, सब्जी सहित खुदरा मुद्रास्फीति में 21 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि आज यह स्थिति है कि भारत में शाकाहारी होना महंगा है। मछली, अण्डे आदि की कीमतें अपेक्षाकृत स्थिर हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार अच्छे दिन लाने का वादा करके सत्ता में आयी है किन्तु आम आदमी तक अच्छे दिनों का लाभ नहीं पहुंचा है।

और पढ़े -   हाथो में पत्थर उठाने वाले कश्मीरी बन्दूक भी उठा सकते है - मणिशंकर अय्यर

कांग्रेस की रजनी पाटिल ने कहा कि आज एक तरफ आसमान छूती महंगाई है तो दूसरी तरफ सरकार इसे रोकने के लिए कुछ भी नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर छोटे बड़े मुद्दे पर ट्विटर पर ट्वीट करते हैं किन्तु महंगाई के मुद्दे पर उन्होंने अभी तक एक भी ट्वीट नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह ‘‘स्लोगनबाज’’ सरकार है।

और पढ़े -   सीआरपीएफ के आईजी ने असम में हुए एनकाउंटर को बताया फर्जी कहा, शवो पर हथियारों को किया गया प्लांट

उन्होंने कहा कि सरकार आम आदमी के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में मराठवाड़ा जैसे कुछ क्षेत्र हैं जहां आज तक पानी नहीं बरसा है। वे सूखे से बेहाल हैं। सरकार को इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए फौरन कदम उठाने चाहिए।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE