ramdev rafia naaz 620x400

रांची | पिछले तीन सालो में देश में एक अजीब तरह का माहौल तैयार हुआ है. अब हर मुद्दे को हिन्दू मुस्लिम के नजरिये से देखा जाने लगा है. इसमें राजनितिक दलों के अलावा हमारे देश की जनता का भी काफी योगदान रहा है. खासकर सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल ने इसे और आगे बढाया है. तस्वीरे और विडियो मिनटों में वायरल हो जाती है जिसके बाद उसे मुद्दा बनाकर राजनितिक दल अपना उल्लू सीधा करते है.

झारखण्ड की एक ऐसी ही तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर में बाबा रामदेव के साथ एक लड़की योगाभ्यास करती हुई दिखाई दे रही है. तस्वीरो को देखने से लगता है की लड़की योग में काफी निपुण है. अगर सामान्य तरीके से देखा जाए तो यह एक साधारण तस्वीर है. लेकिन इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर इसलिए खास बना दिया गया क्योकि रामदेव के साथ योग करती लडकी एक मुस्लिम है.

बस फिर क्या था, लड़की को सोशल मीडिया पर नसीहत देने वालो की बाढ़ आ गयी. इसमें हिन्दू और मुस्लिम दोनों शामिल रहे. तस्वीर में दिख रही लड़की का नाम राफिया राज है. वो एक योग टीचर है और रांची में एमकॉम की पढ़ाई भी कर रही है. तस्वीरे वायरल होने के बाद राफिया के खिलाफ फतवा जारी किया गया है. यही नही उनको जान से मारने की भी धमकी मिली है. जिसके बाद झारखण्ड सरकार उनकी सुरक्षा में दो अंगरक्षक नियुक्त किये गए है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर अनुसार राफिया की सुरक्षा के लिए झारखण्ड सरकार ने एक महिला और एक पुरुष पुलिस अंगरक्षक नियुक्त किये है. हालाँकि इन सबके बावजूद राफिया भयभीत नही है. उसका कहना है की वो योग अभ्यास जारी रखेगी और आजीवन योग करेंगी. हालाँकि फ़तवा जारी होने और जान से मारने की धमकी मिलने के बाद राफिया के परिजन जरुर भयभीत है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE