failaan.com

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है जिसमे उसने बताया है की मध्य प्रदेश सरकार ने फर्जी वेबसाइट को 14 करोड़ रुपए तक के विज्ञापन दिए है ये वेबसाइट अधिकतर पत्रकारों के रिश्तेदारों द्वारा संचालित की जाती है. अखबार के अनुसार वेबसाइट्स को 10,000 रुपए से 21 लाख 70 हजार रुपए तक के विज्ञापन दिए गए हैं।

इस जानकारी को कांग्रेस के विधायक बाला बच्चन द्वारा किए गए एक सवाल के जवाब में मिली है।  इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार 26 वेबसाइट्स ऐसी है जिन्हें 10 लाख रुपए तक के विज्ञापन जारी किए गए है जिनमे से 18 पत्रकारो या उनके रिश्तेदारों द्वारा संचालित किए जा रहे हैं। करीब 81 वेबसाइट्स ऐसी है जो पत्रकारों के रिश्तेदारों द्वारा चलाए जाते हैं जिन्हें 5 से 10 लाख रुपए तक का विज्ञापन मिला है।

  • www.failaan.com – 18.70 लाख रुपए
  • http://www.deshbhakti.com – 8.75 लाख रुपए
  • http://www.rashtrawad.com –  8.25 लाख  रुपए
  • http://www.citychowk.com – 11.90 लाख रुपए
  • http://www.prakalp.org – 10.60 लाख रुपए

सबसे हैरानी की बात ये है की इन सभी वेबसाइट पर मालिक का नाम अलग अलग है लेकिन कांटेक्ट एड्रेस एक ही है

विधायक बाला बच्चन का कहना है की सरकारी विज्ञापन उन वेबसाइट को दिए जाने चाहिए जो वास्तविक हो तथा वास्तविक पत्रकारों द्वारा संचालित होती हो लेकिन ये विज्ञापन उन लोगो को दिए गये है जो भाजपा से जुड़े है.

जब कोहराम न्यूज़ ने इस वेबसाइट को चेक किया तो पाया की अधिकतर वेबसाइट रेगुलर अपडेट ही नही होती है. पुराने कंटेंट के साथ सिर्फ विज्ञापन के लिए लाइव की गयी है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें