मेरठ | उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश जातीय हिंसा का गढ़ बनता जा रहा है. अभी सहारनपुर में राजपूतो और दलितों के बीच हुए जातीय संघर्ष की आग ठंडी भी नही हुई थी की मेरठ में जाट और दलित एक दुसरे से भीड़ गए. दोनों के बीच जमकर खुनी संघर्ष हुआ जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गयी. फ़िलहाल पुलिस ने दो लोगो को गिरफ्तार किया है और इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के गेझा गाँव में जाट और दलित पक्ष के लोगो में कमेंटबाजी के चलते मारपीट शुरू हो गयी. दोनों और से खूब लाठी डंडो और फावड़े का इस्तेमाल किया गया. जिसकी वजह से दोनों पक्ष की और से कई लोग घायल हो गया. सभी घायल लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ सोमवार को एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.

जातीय संघर्ष की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत करने का प्रयास किया. इस दौरान किसी भी अनहोनी से बचने के लिए प्रशासन ने गाँव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. पुलिस के अनुसार जाट बिरादरी के पिंटू पुत्र गजेन्द्र और उसका चचेरा भाई मोनू की दलित समाज के ललित और संदीप पुत्र कुंवरपाल के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच गाली गलोच और मारपीट शुरू हो गयी.

इस दौरान दोनों पक्षों से काफी लोग वहां इकठ्ठा हो गए और एक दुसरे पर हमला बोल दिया. इस दौरान महिलाए भी मैदान में आ गयी. दोनों और से फावड़े का भी इस्तेमाल किया गया. जिसमे जाट बिरादरी के मोनू, पिंटू, गजेन्द्र और पूनम घायल हो गए. जबकि दलित पक्ष से संदीप , ललित ,दीपू, मंजू, कुंवरपाल आदि लोग घायल हुए. इसके बाद परतापुर पुलिस ने घायलों को निजी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पिंटू ने दम तोड़ दिया.

पिंटू की मौत के बाद गाँव के हालात बिगाड़ने की सम्भावना को देखते हुए काफी पुलिस बल लगाया गया है. इसके अलावा पिंटू की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परतापुर थाने के इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने बताया की मामले में दो लोगो संदीप और ललित को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन हमें आशंका है की पिंटू की डेड बॉडी गाँव में पहुँचने पर हालात बिगड़ सकते है इसलिए एतिहात के तौर पर अतिरिक्त पुलिस बल गाँव में लगाया गया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE