कश्मीर में अनंतनाग लोकसभा सीट पर 25 मई को होने वाले चुनाव को फ़िलहाल रद्द कर दिया गया है. चुनाव आयोग ने कहा कि फिलहाल की स्थिति चुनाव कराने योग्य नहीं है.

दरअसल घाटी में हिंसा के चलते चुनाव आयोग अनंतनाग के लिए सेना की 600 से ज्यादा कंपनी चाहता है, लेकिन गृहमंत्रालय 300 कंपनी से ज्यादा देने को तैयार नहीं है. गृह मंत्रालय ने चुनाव आयोग को बता दिया था कि वह अनंतनाग के उपचुनाव के लिए सिर्फ़  30,000 अर्धसैनिक बल भेज सकता है. चुनाव आयोग ने मंत्रालय से 74000 सुरक्षाकर्मी मई 12 तक इलाक़े में तैनात करने को कहा था.

और पढ़े -   449 निजी स्कूलों को टेकओवर करने की तैयारी में केजरीवाल सरकार

आयोग ने पत्थरबाज़ी और विरोध प्रदर्शन की घटनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा है कि घाटी में स्थिति ठीक नहीं है और जब अनुकूल स्थिति होगी तो चुनाव की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. याद रहे श्रीनगर इलाक़े में 9 अप्रैल को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था लेकिन हिंसा की वारदातों को देखते हुए अनंतनाग में उपचुनाव टाल दिया गया था.

श्रीनगर में उपचुनाव के दौरान जमकर हिंसा हुई थी. यहां 7 प्रतिशत से ज्यादा वोट पड़े थे. हिंसा में करीब 8 लोग मारे गए थे. नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला ने उपचुनाव जीता था.

और पढ़े -   लव जिहाद को झूठा मुद्दा बनाकर , चल रहा है मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन ! एक ही ज़िले से सैकड़ों मामले !

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE