मुंबई कार्डियक सर्जन जैनुल हमदुलय ने रमजान के इस पाक मुबारक महीने ने गरीबों की दिल के इलाज के लिए करीब 3.27 करोड़ रु जुटाए है. जिनके ज़रिये वे गरीबों का मुफ्त में इलाज करेंगे.

इन पैसों से उन्होंने 100 बाईपास सर्जरी, 100 एंजियोप्लास्टी, और 500 एंजियोग्राफी करने की योजना तैयार की है. उन्होंने बताया कि “बाजार पर सर्वोत्तम स्टेंटों का इस्तेमाल करके एंजियोप्लास्टी की लागत एक लाख तक बढ़ जाती है. वहीँ एक बाईपास पर 2 लाख रुपए खर्च आता है और एंजियोग्राफी की लागत करीब 15,000 रुपए है.

और पढ़े -   पत्रकारों के सवाल पर आग बबूला हुए आसाराम ने खुद को बताया 'गधा'

उन्होंने आगे कहा, हमने इलाज के लिए भारत की सबसे बड़ी जमावानी साइट मिलाप पर पैसे जुटाने के लिए करार कर लिया है. ताकि वंचित व्यक्तियों या गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को मुक्त इलाज मिल सके.

डॉ हमदुलय के अनुसार, पहली बार इस तरह की बड़ी राशि को जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. अब तक, फाउंडेशन ने 17 दिनों से 5 लाख रुपए जुटाए हैं. दान 500 रुपये से लेकर 10,000 रुपए तक है “जैसा कि यह रमजान है. दान देने वालों में से अधिकांश मुसलमान हैं जो हमारा सहयोग कर रहे हैं.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमो को लेकर मोदी सरकार पर बरसे ओवैसी कहा, तस्लीमा को बहन बना सकते हो तो रोहिंग्या मुस्लिमो को भाई क्यों नहीं?

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE