क्या दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के शक में अरेस्ट किए गए चार युवकों को गुनाह कबूलने के लिए टॉर्चर किया था? स्पेशल सेल इस तरह के आरोपों से साफ इनकार कर रही है, लेकिन उससे एक संदिग्ध की लीक हुई फोटो पर सफाई देते नहीं बन रहा है, जिसमें उसकी आंख में सूजन दिखाई दे रही है और चेहरे पर खून के धब्बे हैं। आईएस संदिग्ध मोहम्मद ओसामा की पिटाई किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल घेरे में है।

 इस मामले ने दिल्ली पुलिस की शीर्ष यूनिट को सवालों के घेरे में ला दिया है। अब रिपोर्ट्स हैं कि इस मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के हवाले किया जा सकता है, जो आईएस के पैन इंडिय नेटवर्क का पर्दाफाश करने के काम में जुटी है। आईएस संदिग्ध के तौर पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा अरेस्ट किए गए चार युवाओं के परिवारों ने आरोप लगाया है कि उन्हें बुरी तरह टॉर्चर किया गया है। इसके अलावा उन लोगों से सादे कागज पर साइन करा लिए गए। इन चारों पर हरिद्वार और देश की राजधानी दिल्ली पर आतंकी हमले की साजिश रचने का आरोप है।

Did IS Suspects Get Special Dose
संदिग्ध आतंकियों के परिवार के लोगों का कहना है कि वह राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग एवं अल्पसंख्यक आयोग के पास शिकायत दर्ज कराने की योजना बना रहे हैं। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस मामले में प्रतिक्रिया के लिए पुलिस के विशेष आयुक्त अरविंद दीप और धर्मेंद्र कुमार से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया। एक सीनियर अधिकारी ने संदिग्ध आतंकियों को टॉर्चर किए जाने को पूरी तरह खारिज किया।

अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘जहां तक मुझे जानकारी है, पुलिस ने ओसामा को गाड़ी में बिठाने की कोशिश की थी। वह सहयोग नहीं कर रहा था, इस दौरान जबरन गाड़ी में बिठाने के दौरान उसे चोट लग गई होगी।’ हालांकि तस्वीर में जिस तरह की चोट ओसामा को लगी दिख रही है, उससे पुलिस की कहानी पर विश्वास करना मुश्किल हो रहा है।

क्रिमिनल अधिवक्ता एमएस खान और अन्य कई जानकार पुलिस की कहानी को सही नहीं मानते। खान ने कहा, ‘यह घटना बताती है कि पुलिस उन मामलों को किस तरह से सुलझाती है, जिनमें उसके पास कोई सबूत नहीं होते। हम इस मसले को अदालत और अन्य सक्षम एजेंसियों के समक्ष उठाएंगे।’


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें