दिल्ली सरकार ने आत्महत्या करने वाले हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला के भाई को क्लर्क की अस्थायी नौकरी का प्रस्ताव दिया है। रोहित के भाई राजा वेमुला का कहना है कि उन्हें सहानुभूति के आधार पर नौकरी की पेशकश की गई है और अभी तक उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है।

दिल्ली सरकार की तरफ से चार अप्रैल को उनको एक पत्र भेजा गया था जिसमें उन्हें क्लर्क के पद पर नौकरी देने की बात कही गई थी। राजा वेमुला ने पुडुचेरी केंद्रीय विश्वविद्यालय से अप्लाइड जिओलॉजी में 72.8 फीसद अंकों के साथ से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा नेट की परीक्षा भी पास की है।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के अनुसार सहानुभूति के आधार पर सिर्फ ग्रेड सी और डी की नौकरियां ही दी जा सकती हैं। एक अधिकारी ने बताया कि वेमुला परिवार जब दिल्ली आया था तो उसने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर रोहित के भाई के लिए नौकरी की मांग की थी और दिल्ली शिफ्ट होने की बात कही थी।

उन्हें एक घर दिया गया है। ऐसा परिवार की आर्थिक मदद करने के मकसद से किया गया है। मालूम हो कि रोहित की आत्महत्या के बाद केजरीवाल ने 24 फरवरी को उसकी मां से मुलाकात की थी और उसी दौरान उनके बेटे राजा को नौकरी देने की घोषणा की थी। (jagran.com)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Related Posts

loading...
Facebook Comment
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें