कानपुर | देश में गाय को लेकर हो रही हिंसक घटनाओं के बीच आरएसएस ने मुस्लिमो से गाय का सम्मान करने की अपील की है. उन्होंने गाय को हिन्दू और मुस्लिम दोनों के लिए पवित्र बताते हुए कहा है की कुरान की सुरह बकरा में भी गाय का जिक्र किया गया है. इसके अलावा संघ ने मुग़ल शासक को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

कानपुर के जाजमऊ में लेदर इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन के ईद मिलन समारोह में शिकत करने पहुंचे आरएसएस के प्रचारक इन्देश कुमार ने उक्त विचार लोगो के सामने रखे. धार्मिक नजरिये से लोगो की साधने का प्रयास करते हुए इन्द्रेश ने कहा की जिस तरह गीता का पालन करने वाले हिन्दू अच्छे होते है, उसी तरह सच्चे कुरान और हदीस का पालन करने वाले भी अच्छे होते है. इस दौरान वो कुछ लोगो पर निशाना साधना भी नही भूले.

और पढ़े -   केरल के मुस्लिम लड़के ने की हिन्दू लड़की के साथ शादी, हाई कोर्ट ने की रद्द , सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

बिना नाम लिए इन्द्रेश ने कहा की कुछ लोग शरियत में नई नई चीजे जोड़कर मुस्लिमो को दिगभ्रमित कर रहे है. तीन तलाक का कुरान में कही भी जिक्र नही है. यह एक कुप्रथा है जिसका शिकार मुस्लिम महिलाए हो रही है. कश्मीर का जिक्र करते हुए इन्द्रेश ने कहा की वहां अलगावादी युवाओं को भड़काकर अशांति फैला रहे है. इसमें पाकिस्तान उनकी सहायता कर रहा है. इन्द्रेश ने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा की अगर तुम नही सुधरे तो 1971 की तरह अंजाम भुगतान होगा.

और पढ़े -   डीएम की रोक बावजद मोहन भागवत ने स्कूल में फहराया तिरंगा

मुग़ल शासक बाबर पर भी निशाना साधते हुए इन्द्रेश ने कहा की बाबर एक ईमानदार शासक नही था. उसने मंदिर की जगह मस्जिद बनवाई और उनका नाम अपने नाम पर रखा. अगर वो ईमानदार होता तो अपने नाम पर मस्जिद का नाम नही रखता. क्योकि एक शासक के पास किसी चीज की कमी नही होती. कार्यक्रम में इन्द्रेश ने कई टेनरी मालिको और सूफी सम्प्रदाय से जुड़े कई मुस्लिम लोगो से मुलाकात की.

और पढ़े -   ABVP कार्यकर्ताओ ने मुस्लिम प्रिंसिपल को झंडा फहराने से रोका, जबरदस्ती कहलवाया वन्देमातरम

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE