भुवनेश्वर | मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानो पर पुलिस की गोलीबारी से जहाँ पूरा देश आक्रोशित है वही केन्द्रीय कृषि मंत्री राधेमोहन सिंह इस घटना को लेकर चुप्पी साधे हुए है. अभी हाल ही में उन्होंने बिहार में योग गुरु बाबा रामदेव के योग शिविर का उदघाटन किया लेकिन वहां भी वो मंदसौर घटना पर चुप ही रहे. हालाँकि पत्रकारों ने जब उनसे इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने दिलचस्प जवाब देते हुए कहा की योग करो.

और पढ़े -   सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तीन तलाक को लेकर पहली एफआईआर दर्ज, पूर्व सपा विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

किसानो के प्रति राधेमोहन सिंह की इस संवेदनहीनता की वजह से जहाँ काफी लोगो में गुस्सा है वही विपक्ष भी उनके खिलाफ हमलवार रुख अपना रहा है. खबर है की शनिवार को राधेमोहन सिंह के ऊपर कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने अंडे फेंके और उनको काले झंडे दिखाए. कांग्रेसी कार्यकर्त्ता इस विरोध प्रदर्शन के जरिये अपना रोष प्रकट कर रहे थे. इस पूरी घटना में पांच लोगो को गिरफ्तार किया गया है.

एएनआई की खबर के अनुसार राधेमोहन सिंह फ़िलहाल उड़ीसा के दौरे पर है. शनिवार को जैसे ही वो राज्य के अथिति गृह के नजदीक पहुंचे तभी युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओ ने उनकी गाड़ी के ऊपर अंडे फेंकने शुरू कर दिया. इसके अलावा उन्होंने राधेमोहन को काले झंडे भी दिखाए. मंदसौर में हुई घटना के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने शुक्रवार को भी देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया था.

और पढ़े -   ट्रिपल तलाक असंवैधानिक नहीं, यह मुस्लिम कानून का अहम् हिस्सा: चीफ जस्टिस खेहर

मालूम हो की मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में किसान विभिन्न मांगो को लेकर आन्दोलनरत है. किसानो की मांग है की उनको फसल का वाजिब दाम दिया जाए और उनके कर्ज को माफ़ किया जाये. लेकिन मध्य प्रदेश में यह आन्दोलन हिंसा की भेंट चढ़ गया और राज्य के मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में 5 किसानो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. किसानो पर हुई गोलीबारी के बाद से ही इस मामले ने राजनितिक रंग ले लिया और विपक्ष खासकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

और पढ़े -   जजों में दिखे मतभेद , पांच में से तीन जजों ने तीन तलाक को बताया असंवैधानिक

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE