नई दिल्ली | सोमवार शाम को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में इफ्तार पार्टी के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर झड़प हुई. छात्रों के आरोप है की पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया जिसकी वजह से कई छात्रों को चोट आई. पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया है. दरअसल छात्र इफ्तार पार्टी में आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार को बुलाने का विरोध कर रहे थे.

मिली जानकारी के अनुसार आरएसएस से जुड़े राष्ट्रिय मुस्लिम मंच ने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार और यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर तलत अहमद भी शामिल होने वाले थे. लेकिन तलत अहमद किन्ही कारणों से कार्यक्रम में शामिल नही हो सके. यह कार्यक्रम यूनिवर्सिटी के अन्दर स्पोर्स्ट्स काम्प्लेक्स में आयोजित किया गया.

इफ्तार पार्टी में शामिल हुए इन्द्रेश कुमार ने वहां मौजूद लोगो को संबोधित करते हुए कहा उनसे मांसाहार त्यागने की अपील की. उन्होंने कहा की खुद पैगम्बर मोहम्मद और उनके वारिस मांस नही खाते थे. वो मीट को जहर बताते थे. मांसाहार जहर है और दूध दवा. इसलिए गाय के दूध से बने शरबत का इस्तेमाल करे. इसलिए मेरी भारतीय मुसलमानों से अपील है की वो इस्लाम को खूबसूरत बनाये, बदसूरत नहीं.

इन्द्रेश कुमार के इफ्तार पार्टी में शामिल होना कुछ छात्रों को रास नही आया इसलिए उन्होंने इसका विरोध किया. जिसकी वजह से उनकी पुलिस के साथ झड़प भी हो गयी. छात्रों का आरोप है की पुलिस ने गेट नम्बर सात पर उनके ऊपर लाठीचार्ज किया और कुछ छात्रों को हिरासत में ले लिया. कार्यक्रम से बाहर निकलने के बाद इन्द्रेश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा की मुस्लिम राष्ट्रिय मंच, मुस्लिमो से केवल तीन बात चाहता है.

उन्होंने कहा की एक तो सभी मुस्लिम रमजान के दौरान, मस्जिद, मोहल्ले, गली में एक पौधा लगाया. इसके अलावा अपने घर एक तुलसी का पौधा लगाये क्योकि अरबी में इसे रेहान(जन्नत का पौधा) बताया गया है. और तीसरा वो मांसाहार का त्याग करे. हालाँकि इस दौरान उन्होंने गाय के दूध का इस्तेमाल करने पर भी जोर दिया. बताते चले की मुस्लिम राष्ट्रिय मंच कई जगहों पर गाय के दूध से बने शरबत को बांटने का काम कर रहा है.

नोट: पहले पब्लिश की गयी न्यूज़ में कुछ स्थानों पर जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की जगह अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी लिखे जाने का हमें खेद है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE