बीजिंग | भारत और चीन के बीच चल रहा सीमा विवाद, तनाव के चरम पर पहुँच गया है. चीन लगातार युद्ध की धमकी देकर भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन भारत चीन की धमकियों से नही डरते हुए अपने रुख पर कायम है. इसी वजह से चीन के रक्षा मंत्री ने भारत को चेताते हुए कहा की भारत किसी भ्रम में न रहे. क्योकि पहाड़ को हिलाया जा सकता है लेकिन चीनी सेना का सामना नही किया जा सकता.

सोमवार को चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू कियान भारत को धमकाते हुए कहा की भारत इस भ्रम में न रहे की हमारी सेना उनका सामना नही कर सकती. किसी भी पहाडा को हिलाया जा सकता है लेकिन चीन की पीपल्स लिबरेशन पार्टी को हटाना मुश्किल है. कियान ने कहा की भारत में चीनी सेना क सामना करने की काबिलियत नही है. कियान ने भारतीय सेना पर सड़क निर्माण कार्य में अवरुद्ध डालने का भी आरोप लगाया.

कियान ने कहा की भारतीय सेना ने न केवल डोकलाम क्षेत्र पार किया किया बल्कि पहाड़ी क्षेत्रो में चल रहे सड़क निर्माण कार्य में भी उन्होंने दखलअंदाजी की. कियान ने तंज भरे लहजे में कहा की हम भारत से बड़ी मजबूती के साथ आग्रह करते है की वो इस मामले में कोई व्यावहारिक कदम उठाये और अपनी गलती सुधार ले. कियान ने चीनी सेना के 90 साल के इतिहास की दुहाई देते हुए कहा की भारत किसी भ्रम में न रहे.

बताते चल की रक्षा मंत्रालय से पहले चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने अपने सम्पादकीय में लिखा था की अगर भारतीय सेना डोकलाम से पीछे नही हटती है तो हमारे पास सैन्य कार्यवाही करने के अलावा कोई विकल्प नही बचेगा. सम्पादकीय में बड़े ही तल्ख़ अंदाज में लिखा गया की युद्ध से सभी मसले एक साथ हल हो जायेंगे. इसी लेख में ग्लोबल टाइम्स ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को झूठा करार दिया था.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE