डोकलाम विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच तनातनी में इंडियन आर्मी के सेकेंड इन कमान यानी वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल शरथ चंद का बयान आया है. उन्होंने कहा कि भारत के लिए चीन बड़ा खतरा बना हुआ है.

उन्होंने कहा कि भारत और चीन के बीच हिमालय है, फिर भी चीन हमारे लिए खतरा बना हुआ है. दरअसल चीन ने रक्षा खर्चों का एक बड़ा हिस्सा छुपा रखा है और वह लगातार हमारे लिए खतरा पैदा कर रहा है.

और पढ़े -   रिपब्लिक न्यूज़ के फेसबुक और एप का लोगो ने किया बुरा हाल, रेटिंग गिरकर पहुंची 1.9 पर

चीफ ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि पाकिस्तान भले ही छोटी अर्थव्यवस्था और छोटी आर्मी वाला देश हो. बावजूद इसके वह हालात बिगाड़ने की साजिश करता रहता है. क्योंकि पाकिस्तान की ये हरकतें चीन को फायदेमंद हैं. उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान के काफी सुर भी मिल रहे हैं.

उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि चीन हमारे भविष्य के लिए खतरा बन सकता है और इसलिए हमें अपनी सुरक्षा पर खास ध्यान रखना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान की ओर भारतीय स्कूलों पर फायरिंग करने का भी आलोचना की. चंद ने कहा कि भारतीय सेना जब भी पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब देती है तो इस बात का ध्यान रखती है किसी नागरिक को नुकसान न पहुंचे, लेकिन पाकिस्तान इस स्तर पर पहुंच गया है कि वह हमारे स्कूलों को निशाना बना रहा है।

और पढ़े -   गोरखपुर के एडीएम के तार ISI जुड़े होने का संदेह , एटीएस करेगी पूछताछ

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE