shank

हरिद्वार – हरिद्वार के एक कार्यक्रम में बोलते हुए शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती ने शुक्रवार ने बिना किसी का नाम लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. गौ-मांस के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा की जिस देश में गाय की पूजा की जाती है उसी देश की सरकार गौमांस विदेशो में बेचकर पैसा कमाने में लगी हुई है.

शंकराचार्य ने यह भी दावा किया की भारत गौमांस की बिक्री में विश्व में प्रथम स्थान पर है आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की ‘देश के बहुत से राज्यों में गौ हत्या पर प्रतिबंध है, लेकिन इसके बावजूद आज देश विश्व में गौमांस की बिक्री में प्रथम स्थान पर है। यह दुर्भाग्य है कि जिस देश के लोग गाय को माता समझते हैं और उसकी पूजा करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमारे देश की सरकार गौमांस की बिक्री कर विदेशी मुद्रा कमाने में लगी है।’ धर्मगुरु ने यह भी कहा कि गाय का जीवन संकट में आ गया है और सरकार गांव-गांव में गायों के चारागाहों को बिल्डरों, उद्योगपतियों और अन्य लोगों को बेच रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह गौ-रक्षकों को अपमानित करते हैं और उन्हें गुंडा और फर्जी गौ-रक्षक कहते हैं।

शंकराचार्य ने कहा कि देश में चुनी हुई सरकार है लेकिन वह जनता के हितों का ध्यान रखने की बजाय पैसा कमाने में लगी हुई है। स्मार्ट सिटी का जिक्र करते हुए शंकराचार्य ने कहा कि ऐसे शहरों का क्या औचित्य है, जहां गायों के लिये कोई जगह न हो।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें