चेन्नई | सीबीआई ने अब तक की बड़ी कार्यवाही करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम और उनके बेटे कीर्ति चिदम्बरम के घरो पर छापेमारी की है. इसके अलावा उनके दफ्तरो समेत 16 जगहों पर छापा मारा गया है. सीबीआई ने पी चिदम्बरम पर यह कार्यवाही एक मीडिया ग्रुप की फंडिंग को मंजूरी देने के मामले में की है. इसके अलावा राजस्थान में एम्बुलेंस डील और एयरसेल मैक्सिस डील के मामले में जांच की जा रही है.

और पढ़े -   हिन्दू समिति की अजीब मांग , गरबे में मुस्लिमो का प्रवेश को रोकने के लिए आधार कार्ड को बनाया जाए अनिवार्य

मंगलवार सुबह पी चिदम्बरम के चेन्नई निवास और उनके बेटे कीर्ति चिदम्बरम के कराईकुडी घर पर सीबीआई ने छापा मारा. इसके अलावा उनके दफ्तरों पर भी छापेमारी की गयी. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सीबीआई में INX मीडिया ग्रुप से जुड़े एक मामले में एफआईआर कराई गयी थी. इसी शिकायत के आधार पर चिदम्बरम के घर पर छापा मारा गया.

दरअसल चिदम्बरम पर आरोप है की उन्होंने INX मीडिया के फंड को FIPB के जरिये मंजूरी दी थी. उस दौरान चिदम्बरम वित्त मंत्री थे. INX मीडिया ग्रुप के मालिक पीटर मुखर्जी है. मालूम हो की मशहूर शीना बोरा मर्डर केस में पीटर मुख़र्जी जाँच का सामना कर रहे है. सोमवार को सीबीआई ने INX मीडिया ग्रुप के फंडिंग से जुड़े मामले में जो शिकायत दर्ज की है उसमे पीटर मुखर्जी के अलावा इन्द्राणी मुख़र्जी और कीर्ति चिदम्बरम का नाम भी शामिल है.

और पढ़े -   गोरखपुर के एडीएम के तार ISI जुड़े होने का संदेह , एटीएस करेगी पूछताछ

पूर्व की यूपीए सरकार में भी इस मामले की जांच की गयी थी लेकिन तब इसको रुकवा दिया गया था. अब दोबारा इस मामले में जांच शुरू की गयी है. इसलिए उम्मीद है की चिदम्बरम के दिल्ली आवास और दफ्तरों में छापेमारी हो सकती है. इसके अलावा सीबीआई राजस्थान में एम्बुलेंस डील की भी जांच कर रही है. आरोप है की पूर्व की गहलोत सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जब जिकजा हैल्थकेयर से अनुबंध किया तो उस समय कीर्ति चिदम्बरम और सचिन पायलट कंपनी के निदेशक थे.

और पढ़े -   कभी तीन तलाक के बचाव में दलील देने वाला मुस्लिम पर्सनल बोर्ड, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हुआ दो फाड़

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE