पटना | पूर्व रेल मंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के घर सीबीआई का छापा पड़ा है. शुक्रवार सुबह सीबीआई के करीब दो दर्जन अधिकारी उनके निवास स्थान पहुंचे. खबर लिखे जाने तक सभी अधिकारी उनके घर पर मौजूद थे. सीबीआई की और से बाकी जानकारी 10.45 पर प्रेस कांफ्रेंस करके दी जायेगी. लेकिन फ़िलहाल बताया जा रहा है की लालू के रेल मंत्री रहते , रेलवे के होटल को निजी कंपनियों के देने के मामले में ये छापे पड़े है.

यही नही लालू के अलावा , दिल्ली ,पटना , रांची, पूरी और गुरुग्राम समेत 12 जगहों पर सीबीआई ने छापे मारे है. बताया जा रहा है की 2006 में रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के रांची और पूरी स्थित हेरिटेज होटल के रखरखाव का जिम्मा निजी कंपनियों को दिया था. आरोप है की पहले इन होटलों को 30 साल के लिए लीज पर दिया गया था लेकिन बाद में लीज बढ़ाकर 60 साल कर दी गयी.

इसके अलावा जिन निजी कंपनियों को ये ठेके दिए गये वो लालू प्रसाद के करीबी बताये जा रहे है. यही नही इन होटलों को इन शर्त पर लीज पर दिया गया था की इनका हेरिटेज का महत्तव बरकरार रखा जाएगा लेकिन निजी कंपनियों ने इनको पूरा ही रेनोवेट कर दिया जिसके बाद इनका एतिहासिक महत्व ही खत्म हो गया. इस पुरे मामले में जिन कंपनियों को ठेका दिया गया था उनके डायरेक्टर्स पर भी छापे मारे गए है.

जिन कंपनियों को ठेका दिया गया था उनमे  सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड और  लारा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड. उधर लालू प्रसाद यादव ने सभी आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा की उन्होंने रेलवे नियमो के तहत ही इन होटल को लीज पर दिया था. बता दें कि सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बेटे समेत कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है. इसमें आईआरटीसी के तत्कालीन एम्डी पीके गोयल भी शामिल है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE