नई दिल्ली | अभी हाल ही में कश्मीर के कुलगाम में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की आतंकियों ने अगुआ करने के बाद हत्या कर दी. आतंकियों की इस कायरतापूर्ण हरकत के विरोध में आज दिल्ली के इंडिया गेट पर एक कैंडल मार्च का आयोजन किया गया. इस मार्च में कई जानी मानी हस्तियों ने भी हिस्सा लिया. इसके अलावा बड़ी संख्या में पूर्व फौजी भी मार्च में हिस्सा लेने पहुंचे.

2 राजपुताना रायफल्स में तैनात उमर फयाज ने अभी छह महीने पहले ही सेना ज्वाइन की थी. उन्होंने पुणे की रक्षा अकादमी में शिक्षा हासिल की थी और 10 दिसंबर 2016 को सेना में कमीशन प्राप्त किया था. उमर ने अभी हाल में अपने रिश्तेदार की शादी में जाने के लिए यूनिट से छुट्टी ली थी. लेकिन उनकी यह पहली छुट्टी ही आखिरी छुट्टी साबित हुई. उमर को आतंकियों ने कुलगाम से अगुवा किया.

वो यही पर अपने कजिन की शादी में शरीक होने आये थे. अगुवा होने के कुछ दिन बाद उनकी लाश शोपियां में मिली. उनकी पार्थिव शरीर पर कई गोलियों के निशान पाए गए. आतंकियों की इसी कायराना हरकत के विरोध में आज जवाहर नवोदय विधालय के पूर्व छात्रों ने कैंडल मार्च का आयोजन किया. दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले सभी पूर्व छात्रों ने सोशल मीडिया के जरिये लोगो से इंडिया गेट पर आने का न्यौता दिया.

इसलिए दिल्ली के हर आम से लेकर ख़ास आदमी तक इस मार्च में दिखाई दिए. कई पूर्व फौजियों ने भी मार्च में हिस्सा लिया और कश्मीर में एक बार फिर कुछ कर गुजरने का जज्बा दिखाया. उन्होंने कहा की अगर आज भी हमारी कही जरुरत हो तो हम जाने के लिए तैयार है. एक आम ग्रहणी भी इस मार्च में पहुंची थी. उन्होंने कहा की मैंने न्यूज़ चैनल के जरिये फयाज के बारे में सुना था इसलिए उसे श्रदांजली देने आई हूँ. दरअसल फयाज 2005 से 2012 के बीच जवाहर नवोदय विधालय के छात्र रहे है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE