मुंबई। अभिनेत्री एवं भाजपा सांसद हेमा मालिनी को मुंबई के ओशिवारा में डांस अकादमी के नाम पर मिली सस्ती जमीन का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। महाराष्ट्र सरकार की नई नीति के बाद भी उन्हें 70 करोड़ की जमीन मात्र 1.75 लाख में दे दी गई। आरटीआई से जुटाई गई जानकारी में यह बात सामने आई है।

hema-malini_650x400_51453044232

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने कलेक्टर के कार्यालय से जमीन के संबंध में नए दस्तावेज हासिल किए हैं। दस्तावेजों के मुताबिक, भाजपा सांसद हेमा मालिनी को 2,000 वर्गमीटर का प्लॉट 87.50 रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से आवंटित किया गया। इससे पहले गलगली ने ही आरटीआई से इस मसले को उजागर किया था। पहले के दस्तावेजों के मुताबिक, अभिनेत्री को जमीन 35 रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से महज 70,000 रुपये में दी गई थी।
मामले में विवाद के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने निजी ट्रस्टों और कलाकारों को जमीन आवंटन के नियमों में बदलाव का आदेश दिया था। अभिनेत्री ने इस जमीन के लिए 1997 में 10 लाख बतौर एडवांस दिया था। इस स्थिति में राज्य सरकार को उन्हें 8.25 लाख रुपये लौटाने होंगे।
कैसे हुआ मूल्यांकन
दस्तावेजों के मुताबिक, यह जमीन बगीचे के लिए आरक्षित है। इसका आवंटन 1 फरवरी, 1976 को इसकी कीमत के आधार पर किया गया है। उस समय इसकी कीमत 350 रुपया प्रति वर्गमीटर थी। नियमानुसार, ऐसे मामलों में आवंटन बाजार मूल्य की चौथाई कीमत में किया जाता है। इस आधार पर अभिनेत्री को यह जमीन 87.50 रुपये प्रति वर्गमीटर में मिली।

साभार: teesrijungnews.com

और पढ़े -   यरूशलम फ़िलस्तीन और इस्लाम का है और इज़राइल इसे नहीं छीन सकता- मुफ़्ती अशफ़ाक़

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE