भाजपा के इन नेताओं ने गुड फ्राइडे पर ‘बधाई’ का संदेश दिया, ट्विटर पर हुई आलोचना

भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं के लिए उस वक्त शर्मिंदगी वाली स्थिति पैदा हो गई जब उन्होंने गुड फ्राइडे के मौके पर ‘बधाई’ दे दी, जबकि इस दिन को प्रभु यीशु को सूली पर चढ़ाए जाने के लिए याद किया जाता है। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और पार्टी नेता शाहनवाज़ हुसैन के बधाई वाले ट्वीट के लिए आलोचना हुई और बाद में उन्होंने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए। शर्मा ने ट्वीट किया था ‘आपकी भलाई और समृद्धि की कामना करता हूं। हैपी गुड फ्राइडे।’

भूल सुधार की गई

दूसरी तरफ हुसैन ने लिखा था ‘गुड फ्राइडे के अवसर पर आप सभी को सहर्ष बधाई।’ ईसाइयों के इस श्रद्धा और शोक पर्व पर मिली इन बधाइयों के चलते दोनों नेताओं की ट्विटर पर आलोचना शुरू हो गई। शर्मा ने बाद में अपनी भूल सुधारते हुए भगवान ईसा मसीह के बलिदान के मौके पर उनकी शिक्षाओं के अनुसरण की बात की।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि गुड फ्राइडे ईसा मसीह के पवित्र और करुणामय विचारों को याद करने का दिन है। उन्होंने ट्वीट में लिखा था ‘गुड फ्राइडे प्रार्थना करने का दिन है, यह ईसा मसीह के नेक, पवित्र और करुणामय विचारों को याद करने का दिन है जिसने अनेकों जिंदगियों को छुआ।’ इस दिन को ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाये जाने के रूप में याद किया जाता है।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें