नई दिल्ली. हाल ही में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कांग्रेस नेता शशि थरूर गए थे जहां उन्होंने जेएनयू स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष कन्हैया कुमार की तुलना शहीद भगत सिंह से कर दी थी। इस बयान से विवादों में घिर गए। इसके चलते भगत सिंह के भतीजे प्रो. जगमोहन सिंह ने थरूर  के बयान से अपनी सहमति जताई है।

bhagat

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार जगमोहन मानवाधिकार कार्यकर्ता है। मंगलवार को उन्होंने कहा कि कन्हैया भगत सिंह की विचारधारा का पालन और बौद्धिक प्रदर्शन कर रहा है। जिससे राजनीतिक रूप से समाज से जुड़े मुद्दों को उठाने की कोशिश अच्छी तरह से की जा रही है। कन्हैया ने जगमोहन से बातचीत में कहा भगत सिंह ने समान मार्ग अपनाया और सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई थी।

जब थरूर ने जेएनयू में गए थे तो कई देशभक्तों का जिक्र करते हुए कह डाला, ‘आज के भगत सिंह कन्हैया कुमार हैं।’ उनके यह कहते ही वहां ठहाके लगने लगे। थरूर ने अपने संबोधन में कहा, ‘आजकल राष्ट्रवाद इससे तय होता है कि कोई व्यक्ति ‘भारत माता की जय’ कहता है कि नहीं। मुझे यह कहने में खुशी है, लेकिन क्या हमें सभी को ऐसा कहने के लिए मजबूर करना चाहिए।’उन्होंने कहा कि इंडिया सिर्फ हिंदी, हिंदू और हिंदुस्तान ही नहीं है। (haribhoomi)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें