अलीगढ | सोशल मीडिया पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जीत की बधाई देने के एक मामले में योगी सरकार ने प्राथमिक स्कूल के एक अध्यापक को निलंबित कर दिया. बताया जा रहा है की यह कार्यवाही प्राथमिक और उच्च शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आदेश पर की गयी. आरोप है की शिक्षक ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी कुछ आपत्तिजनक बाते लिखी थी. इसी के आधार पर उन पर कार्यवाही की गयी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अलीगढ के अलीपुर इलाके में बिजौली ब्लाक स्थित प्राथमिक विधालय के शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार ने फेसबुक पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जीत की बधाई देने वाली एक पोस्ट लिखी. इसके अलावा आरोप है की धर्मेन्द्र ने कश्मीर को भी भारत का अंग नही होने की बात लिखी. उसने लिखा,’ जम्मू कश्मीर भारत का अंग नही है क्योकि वहां जीएसटी लागु नही किया गया.

धर्मेन्द्र कुमार की इस पोस्ट के करीब 10 स्क्रीन शॉट बनाकर शिकायतकर्ता ने राज्य शिक्षा विभाग को भेजे. इसके अलावा इसकी एक प्रति शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को भी भेजी गयी. कहा जा रहा है की शिकायतकर्ता दुसरे सरकारी स्कूल का ही अध्यापक है. शिकायत के आधार पर संदीप सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए. शिक्षा विभाग ने मामले की जाँच अलीगढ बेसिक शिक्षा अधिकारी धीरेन्द्र सिंह यादव को सौपी.

धीरेन्द्र सिंह ने बताया की धर्मेन्द्र ने अपनी दूसरी पोस्ट में पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जांच के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया. फ़िलहाल खबर है की धर्मेन्द्र को निलंबित कर दिया गया है. उधर धर्मेन्द्र का कहना है की वो एक क्रिकेट प्लेयर है और पाकिस्तान टीम को जीत बधाई देकर उन्होंने कुछ भी गलत नही किया. कश्मीर पर उन्होंने कहा की मैंने सिर्फ सवाल उठाया था की वहां जीएसटी क्यों लागु नही किया गया?


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE