अरबों रूपए के ज़मीन सौदों को लेकर अब बंगाल में एक मीडिया ग्रुप को ममता बनर्जी टारगेट कर रही हैं. कोलकाता के पॉश इलाके में 500 करोड़ रूपए के कथित जमीन सौदे पर मीडिया मुग़ल अवीक सरकार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में युद्ध चरम पर है.

ममता ने की चिट्ठी लीक, ABP  न्यूज़  के मालिक चाह रहे थे 500   करोड़ की जमीन

इंडिया संवाद ब्यूरो के अनुसार ममता के दफ्तर से लीक की गई ABP की चिट्ठी से खुलासा हुआ है की 2014 में अवीक सरकार ने कोलकाता के EM बाईपास इलाके में 3 एकड़  की जमीन में कुछ बदलाव करने की मांग की थी. ये ज़मीन कोलकाता म्युनिसिपल कारपोरेशन ने ABP को महज तीन करोड़ रूपए में लीज़ की थी जिसको कमर्शियल प्लाट में बदलकर 500 करोड़ रूपए कमाए जा सकते थे. TMC का आरोप है कि तीन करोड़ रूपए की ज़मीन पर अवीक सरकार 500 करोड़ के वारे न्यारे करना चाहते थे.

ममता को पत्र अवीक सरकार की तरफ से उनकी कम्पनी के CEO डीडी पुरकायस्थ ने लिखा था. पत्र में ममता से आग्रह किया गया था कि वो ज़मीन की लीज़ में कुछ बदलाव कर दें. इस बदलाव से 3 एकड़ की जमीन पर कमर्शियल यानि रियल एस्टेट डेवेलप किया जा सकता था. अब ममता का कहना है की जब उन्होंने अवीक सरकार का काम नहीं किया तो उन्होंने TMC के खिलाफ जंग छेड़ दी है.
उधर अवीक सरकार के करीबी एक पत्रकार ने बताया की ममता राजनितिक ताकत लगाकर ABP  और टेलीग्राफ जैसे साख वाले मीडिया ब्रांड को खत्म करना चाहती हैं. इस पत्र के बारे में उनका कहना था कि CEO इस तरह के पत्र लिखते रहते हैं . उस पत्र मे जो  बदलाव की बात की गई थी वो  कुछ नया नहीं था. फिलहाल बंगाल में हो रहे विधान सभा चुनाव में ममता बनाम अवीक सरकार के बीच खुला युद्ध अब वामपंथ मोर्चे को पूरा पूरा लाभ पहुंचा रहा है.

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें