जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को नागपुर दौरे के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा. नागपुर में बृहस्पतिवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से कन्हैया की कार पर पथराव कर दिया. एक शख्स ने तो कन्हैया कुमार पर चप्पल भी फेंकी.

नागपुर में कन्हैया पर फेंकी गई चप्पल, कार पर भी पत्थरबाजी

इस दौरान विहिप कार्यकर्ताओं ने ‘कन्हैया कुमार मुर्दाबाद’ के नारे भी लगाए. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है.

दरअसल, नागपुर में कन्हैया, बाबा भीमराव साहेब अंबेडकर की 125वीं जयंती पर एक बैठक को संबोधित करने वाले थे. इस मीटिंग का आयोजन प्रोग्रेसिव स्टूडेंट्स यूथ एक्शन कमिटी ने किया था. दक्षिणपंथी संगठनों ने कन्हैया की इस मीटिंग का विरोध करने का ऐलान कर दिया था.

राष्ट्रविरोधी नारेबाजी में गिरफ्तारी और फिर जमानत मिलने के बाद कन्हैया कुमार का यह पहला नागपुर दौरा था.

गौरतलब है कि देशद्रोह के आरोप में 12 फरवरी को कन्हैया की गिरफ्तारी हुई थी. बाद में अदालत ने कन्हैया को जमानत दे दी थी. कन्हैया पर आरोप है कि उन्होंने जेएनयू परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाए थे. कन्हैया ने इस आरोप से बार-बार इनकार किया है.

दिल्ली सरकार की एक रिपोर्ट में भी कहा गया था कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में नौ फरवरी को आयोजित कार्यक्रम में हुई देश-विरोधी नारेबाजी और जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार में कोई सीधा संबंध नहीं पाया गया है. (hindi.pradesh18.com)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें