जम्मू | सोमवार को कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले से जहाँ पूरा देश रोष में है वही कुछ हिन्दुत्वादी संगठन इस बहाने अपनी रोटिया सेंकने की फ़िराक में है. वो इस मुद्दे को मजहबी रंग देने की कोशिश में है लेकिन ये पब्लिक है ये सब जानती है, ये पब्लिक है… जब तक हमारे देश की जनता जागरूक है , तब तक इन संगठनो की दूकान चलने वाली नही है.

दरअसल अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद बजरंग दल के कार्यकर्त्ता पुरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रहे है. इसी क्रम में उन्होंने मंगलवार को हरियाणा के हिसार में विरोध प्रदर्शन किया. लेकिन यह प्रदर्शन , विरोध प्रदर्शन कम और संप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश ज्यादा लगी. क्योकि बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने एक मस्जिद के सामने जाकर पहले नारेबाजी की और बाद में एक इमाम को बाहर निकालकर उसके साथ मारपीट की.

इस घटना से साफ़ समझा जा सकता है की बजरंग दल जैसे संगठन विरोध प्रदर्शन करने के बहाने साम्प्रदायिक उन्माद फैलाना चाहती है. हिसार की घटना के बाद सोशल मीडिया पर बजरंग दल के कार्यक्रताओ की एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यह विडियो जम्मू की बतायी जा रही है. हालाँकि इस विडियो में जगह और वक़्त के बारे में सही सही जानकारी उपलब्ध नही है लेकिन बाइक्स के नंबर देखने पर यह विडियो जम्मू का प्रतीत हो रहा है. इस विडियो में देखा जा सकता है की बजरंग दल के कार्यकर्ता , बाइक पर बैठकर , बाजार बंद कराने की कोशिश कर रहे है.

लेकिन तभी कुछ सिख दुकानदार उनका विरोध करते है. इसी बीच दोनों पक्षों के बीच खूब बहस होती है. एक सिख दुकानदार , उनसे पूछता है की ये दुकाने बंद कराने से क्या होगा, हम दुकाने बंद नही करेगे. इस दौरान वहां काफी भीड़ इकठ्ठा हो जाती है और और देखते ही देखते कुछ सिख लड़के बजरंग दल के कार्यकर्ताओ की पिटाई शुरू कर देते है. उस समय वहां पुलिस भी मौजूद थी. यह विडियो आप की एकता नामक ट्विटर हैंडल और भक्तो के पापा नामक फेसबुक अकाउंट से पोस्ट की गयी है.

देखे विडियो 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE