sbi1

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंगलवार आधी रात को 500/1000 के नोट को रद्द करने के साथ ही देश भर के बैंक को बुधवार को बंद रखने के फैसला किया गया था. इसके साथ ही ATM को बुधवार और गुरुवार को बंद रखने के फैसला किया गया था. लेकिन देश के कुछ हिस्सों में ATM शुरू हो गये हैं.

इसके साथ ही देश भर के सरकारी और प्राइवेट बैंक सहित पोस्ट ऑफिस में 500 और 1000 रुपए के नोट को बदलने के भी सिलसिला शुरू हो गया. आरबीआई के अनुसार, 18 नवम्बर तक प्रत्येक व्यक्ति एक कार्ड के जरिये प्रतिदिन 2,000 रुपए ही निकाल  सकता हैं. 18 नवम्बर के बाद यह राशि दुगुनी होकर 4,000 रुपए प्रतिदिन हो जायेगी.

और पढ़े -   पीएम मोदी को जन्मदिवस पर किसानों से मिले 68 पैसे के चेक

वहीँ नोट बदलवाने की स्थिति में प्रत्येक व्यक्ति को 4,000 रुपए तक की नगद राशि मिलेगी. और बाकि की रकम अकाउंट में जमा होगी. वहीँ ऑनलाइन, चेक, ड्राफ्ट आदि से असीमित लेनदेन जारी रहेगा.

जनता की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए शनिवार और रविवार को भी बैंक खुले रहेंगे. इसके अलावा कई बैंकों ने बैंकों के कार्य घंटे बढ़ाते हुए रात को 9 बजे तक खोलने के फैसला किया हैं. इसके अलावा बैंक कर्मियों को अगले एक महीने के लिए अतिरिक्त अवकाश नहीं लेने की भी सलाह दी गई है.

और पढ़े -   हिन्दू से मुस्लिम बनी दलित दंपत्ति को मिल रही जान से मारने की धमकी, पत्र लिख योगी सरकार से की सुरक्षा की मांग

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE