नोट बदलने की प्रक्रिया में लोगो के सब्र का बाँध टूटता नज़र आ रहा है, जहाँ लोगो को कई घंटे लाइन में लगने के बाद भी नोटों की बदली नही हो पा रही है तथा कुछ जगहों से यह ख़बरें आ रही है की बैंक जल्दी हो बंद हो जा रहे है कुछ बैंकों में नकदी की बेहद कमी है लेकिन फिर भी बैंक कर्मी तल्लीनता से अपने काम को अंजाम दे रहे है.

screenshot_45

मुरादाबाद

तोड़फोड़ की सबसे पहली घटना उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से आ रही है जहाँ स्थानीय लोगों ने भारतीय स्टेट बैंक की एक ब्रांच में तोड़फोड़ की है। दरअसल, मुरादाबाद के कटघर की भारतीय स्टेट बैंक की ब्रांच में 4 बजे बाद काम बंद कर दिया गया, जिससे बाहर लाइन में लगे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने बैंक के गेट पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। बैंक के गार्ड ने बताया कि बैंक 4 बजे बंद हो गया तो लोगों ने गुस्से में आकर तोड़फोड़ की। उसके अनुसार लोग चिल्ला-चिल्लाकर यही कह रहे थे कि बैंक का बंद होने का समय रात 8 बजे का है, फिर 4 बजे कैसे बंद हो गया।

screenshot_46

मुजफ्फरनगर

केन्द्र सरकार द्वारा एक हजार व पांच सौ के नोट बंद करने के बाद बैंकों में नोट बदलने व एक हजार-पांच के नोट जमा कराने के लिये उमडी भारी भीड के चलते आज बवाल हो गया। औद्योगिक क्षेत्र सुजडू में पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में लगी भीड एकाएक अनियंत्रित हो गई, जिस कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा। इस घटना में एक बच्ची व दो महिलाएं घायल हो गई, जिससे गुस्साये लोगों ने जाम लगा दिया और बसों व कारों में तोडफोड शुरू कर दी।

पुलिस ने भीड को नियंत्रित करने के लिये लाठीचार्ज व हवाई फायर भी किया। इस घटना को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है। जानकारी के अनुसार मेरठ रोड पर सुजडू गांव के ठीक सामने औद्योगिक क्षेत्र में पंजाब नैशनल बैंक की शाखा पर आज सुबह से ही एक हजार-पांच सौ के नोट जमा करने तथा नकदी लेने के लिये काफी लम्बी लाईन लगी हुई थी।

15032308_10210615425518363_2664316082738976901_n

श्योपुर

मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में पुराने नोट जमा करने और बदलने खड़े लोगों ने बैंक में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि जिला मुख्यालय स्थित यूको बैंक शाखा में लंबी कतारों में लगे लोगों का गुस्सा कल देर शाम उस समय फुट गया जब अचानक बैंक ने कामकाज बंद कर दिया।

आक्रोशित लोगों ने कांच से निर्मित मुख्य द्वार और अंदर लगे काँचो को तोड़ दिया। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

atm-12-11-2016-1478946052_storyimage

मुरैना

भारत सरकार द्वारा 1000 व 500 के नोट बंद किए जाने के बाद बैंक खुलने से पहले ही भीड़ लग गई थी, दूसरे दिन भी सुबह 8 बजे से बैंकों के बाहर लोगों ने रुपए निकालने व जमा करने के लिए लाइन लगा ली और भारी संख्या में लोग रुपए निकलने के लिए बैंकों के बाहर जमा हो गए। वहीं कुछ स्थानों पर बहस हुई तो कई स्थानों पर मारपीट की नौबत भी आ गई। इसी बीच मुरैना एसपी बंगले के सामने एक बैंक में गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ भी कर दी।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें