oic

56 इस्लामिक देशों के संगठन आग्रेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोआपरेशन (ओआईसी) ने इस महीने न्यूयार्क में होने वाली अपनी वार्षिक ‘‘विदेश मंत्रियों की समन्वय बैठक’ में अलगाववादी नेताओं को भी आमंत्रित किया हैं.

इस बैठक में ‘‘जम्मू कश्मीर पर सम्पर्क समूह की बैठक’ भी आयोजित की जायेगी. इसी बैठक के लिए कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी सहित उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को आमंत्रित किया गया है।

और पढ़े -   मोदी सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा - रोहिंग्‍या से देश की सुरक्षा को खतरा

आईओसी ने 19 से 22 सितम्बर तक संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में होने वाली बैठकों के लिए आमंत्रित किया है. ओआईसी डायरेक्टर जनरल आफ कैबिनेट यूसुफ अल-ओतआमीन ने न्यूयार्क में बैठकों में शामिल होने के लिए गिलानी और उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को अलग से निमंत्रण भेजा हैं.

गौरतलब रहें कि पिछले महीने पाकिस्तान यात्रा के दौरान ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) के महासचिव इयाद अमीन मदनी ने कश्मीर में कथित रूप से मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि भारतीय कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन उसका आंतरिक मामला नहीं है.

और पढ़े -   गाय पर आस्था रखने वाले लोग हिंसा नहीं करते: मोहन भागवत

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE