नोयडा | नोयडा में एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक शख्स को गिरगिट के लिंग को जड़ी बताकर बेचने ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वन विभाग का आरोप है की यह शख्स एक दुर्लभ प्रजति के गिरगिट का लिंग लोगो को बेचता था. इस लिंग को बेचने के लिए इस शख्स ने एक वेबसाइट भी बनायी हुई थी. पहले यह शख्स इस लिंग को सूखता था और फिर जड़ी बूटी बताकर लोगो को बेचता था.

और पढ़े -   गौरक्षकों के डर से पहलू खान के ड्राइवर ने छोड़ा अपना मवेशी पहुंचाने का काम

दरअसल तांत्रिक विधा यह बताती है की अगर कोई शख्स अपने पास हथजोड़ी नामक जड़ी बूटी रखता तो है तो उसकी किस्मत बदल जाती है. इसी बात पर यकीन कर बहुत सारे लोग हथजोड़ी जड़ी बूटी को खरीदना चाहते है. लोगो के इसी अंधविश्वास का लोग फायदा उठाते है और उनको बेवकूफ बनाकर अपनी किस्मत चमकाते है. फ़िलहाल इन्टरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट मौजूद है जो इस जड़ी बूटी को बेचकर अच्छे खासे पैसे बना रही है.

और पढ़े -   संयुक्त राष्ट्र में बोला भारत - ओसामा को शरण देने वाला पाक बन चुका ‘टेररिस्तान’

इसी बात का फायदा नोयडा का रहने वाला ज्योतिषचार्य कालकी कृष्णन उठा रहा था. यह शख्स दुर्लभ प्रजाति मॉनिटर लिजर्ड के लिंग को सुखा कर उसको हथजोड़ी के नाम से बेच रहा था. इंटरपोल की सूचना पर वन विभाग ने कृष्णन के ऑफिस पर छापा मारकर 20 से ज्यादा गिरगिट के लिंग बरामद किये. फ़िलहाल कृष्णन को वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन ऐक्ट, 1972 और IPC के तहत गिरफ्तार किया गया है.

और पढ़े -   मोदी सरकार ने अब प्लेटफार्म टिकट के दोगुने किए दाम

गौतमबुद्ध नगर के डीएफओ गिरीश ने बताया की कृष्णन astrodevam.com नामक वेबसाइट के जरिये इन अंग को बेच रहा था. दरअसल यह अंग सूखने के बाद एक पेड़ की तरह दिखने लगता है जिसका फायदा ये लोग उठाते है. कृष्णन इन लिंग को हथजोड़ी बताकर लोगो को 2000 से 15000 रूपए में बेचता था. बताया जा रहा है की फ़िलहाल इस बूटी को खरीदने वालो की बड़ी संख्या है जिसकी वजह से इसका बाजार भी काफी फल फुल रहा है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE