हैदराबाद। हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्र  रोहित वेमुला की आत्महत्या पर विरोध प्रकट करते हुए प्रख्यात कवि और ललित कला अकादमी के पूर्व चेयरमैन अशोक वाजपेयी ने आज हैदराबाद विश्व विद्यालय द्वारा दी गई डी. लिट की मानद उपाधि वापस करने का फैसला किया है। अशोक वापजेयी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि मैं अपनी उपाधि वापस करके भारतीय लोगों और समाज को बड़े पैमाने पर संदेश देना चाहता हूं।

और पढ़े -   आरएसएस रोजेदारो को देगा इफ्तार पार्टी, मटन-चिकन की जगह दिया जायेगा एक गिलास दूध

दलित छात्र की खुदकुशी पर अपनी डिग्री लौटाएंगे प्रख्यात कवि अशोक वापजेयी!

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, जेडीयू ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला। छात्र की खुदकुशी के बाद भड़के व्यापक विरोध प्रदर्शनों के चलते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज विश्वविद्यालय पहुंचे और प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की। राहुल, रोहित के परिजनों से भी मुलाकात की। वहीं राज्य से बाहर के कई परिसरों में छात्र हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्रों के समर्थन में अपनी कक्षाओं से बाहर आ गए।

और पढ़े -   कोलकाता बना कश्मीर, पुलिस बलों के साथ वामपंथियों की मारपीट और पत्थरबाजी

गौरतलब है कि 30 जनवरी को रोहित वेमुला 27 साल के होने जा रहे थे। इस दलित शोध छात्र को राजनीतिक विवाद के पास हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी से सस्पेंड कर दिया गया। रोहित ने अपने दोस्तों को बताया कि जबसे उसका स्टाइपेंड होल्ड पर डाला गया है, वह उन्हें एक छोटी पार्टी भी नहीं दे सकते हैं। कुछ ही घंटों बाद, वेमुला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। साभार: ibnlive

और पढ़े -   हाथो में पत्थर उठाने वाले कश्मीरी बन्दूक भी उठा सकते है - मणिशंकर अय्यर

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE